close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US OPEN 2019 में भाग लेंगी 13 ग्रैंडस्लैम चैंपियन महिला खिलाड़ी, पर कोको की एंट्री मुश्किल

जापान की नाओमी ओसाका खिताब बचाने उतरेंगी. उन्होंने पिछले साल फाइनल में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को हराया था. 

US OPEN 2019 में भाग लेंगी 13 ग्रैंडस्लैम चैंपियन महिला खिलाड़ी, पर कोको की एंट्री मुश्किल
अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप इस साल विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं. (फोटो: IANS)

न्यूयॉर्क: साल का चौथा और आखिरी ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन (US OPEN 2019) 26 अगस्त से शुरू हो रहा है. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 13 ग्रैंडस्लैम चैंपियन महिला खिलाड़ी हिस्सा लेंगी. इनमें मौजूदा चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka), वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty)  और छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स (Serena Williams) शामिल हैं. टूर्नामेंट (US OPEN) का फाइनल आठ सितंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में कुल 53 मिलियन डॉलर (करीब 365 करोड़ रुपए) की इनामी राशि दांव पर होगी. सिंगल्स खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों को करीब 26-26 करोड़ रुपए मिलेंगे. 

जापान की ओसाका ने पिछले साल सितंबर में अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-4 से हराकर अपना पहला बड़ा खिताब जीता था. वे अपना खिताब बचाने उतरेंगी. अमेरिकन टेनिस एसोसिएशन की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक ओसाका, बार्टी, सेरेना के अलावा वीनस विलियम्स, एंजेलिक केर्बर और मारिया शारापोवा इस टूर्नामेंट में अपनी चुनौती पेश करेंगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सुपर ओवर में नीशाम का छक्का लगते ही कोच को आया हार्ट अटैक, मौत

इन छह खिलाड़ियों के अलावा सिमोना हालेप विक्टोरिया अजारेंका, पेत्रा क्वितोवा, गार्बाइन मुगुरुजा, कैरोलिन वोज्नियाकी और येलेना ओस्तापेंको भी इसमें हिस्सा लेंगी. रोमानिया की हालेप ने हाल ही में विंबलडन का खिताब जीता है. कुल 34 देशों की टॉप-102 महिला खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के लिए सीधे प्रवेश मिलेगा. यह टूर्नामेंट पहली बार 1881 में खेला गया था. अब तक इसके 138 संस्करण हो चुके हैं. 

15 साल की कोको गॉफ का टूर्नामेंट में भाग लेना मुश्किल लग रहा है. दरअसल, डब्ल्यूटीए के निमयों के तहत उन्हें एक सीजन में अधिकतम तीन टूर्नामेंट में वाइल्डकार्ड एंट्री मिल सकती थी. वे अपना यह कोटा खत्म कर चुकी हैं. वे मियामी ओपन, फ्रेंच ओपन क्वालिफायर्स और विंबलडन क्वालिफायर्स में वाइल्डकार्ड के जरिए ही खेली थीं. हालांकि, उनके खेल और लोकप्रियता को देखते हुए आयोजक इसका तरीका निकालने की कोशिश कर रहे हैं कि कोको को टूर्नामेंट में एंट्री कैसे मिले. 

(इनपुट: आईएएनएस)