India Hockey: श्रीजेश के कमाल से जीता भारत, हॉकी प्रो लीग में वर्ल्ड चैंपियन टीम को बुरी तरह हराया
Advertisement
trendingNow12273547

India Hockey: श्रीजेश के कमाल से जीता भारत, हॉकी प्रो लीग में वर्ल्ड चैंपियन टीम को बुरी तरह हराया

FIH Mens Hockey Pro League 2023-24: भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन टीम जर्मनी के खिलाफ FIH प्रो लीग 2023-24 के यूरोप लेग मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की. भारत ने इस मैच को 3-0 से अपने नाम किया. स्कोरलाइन भले ही एकतरफा दिख रहा है, लेकिन मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा.

India Hockey: श्रीजेश के कमाल से जीता भारत, हॉकी प्रो लीग में वर्ल्ड चैंपियन टीम को बुरी तरह हराया

FIH Mens Hockey Pro League 2023-24: भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन टीम जर्मनी के खिलाफ FIH प्रो लीग 2023-24 के यूरोप लेग मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की. भारत ने इस मैच को 3-0 से अपने नाम किया. स्कोरलाइन भले ही एकतरफा दिख रहा है, लेकिन मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा. भारत के लिए अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने जबरदस्त गोलकीपिंग और जर्मनी की टीम को गोल नहीं करने दिया.

3 खिलाड़ियों ने दागे गोल

हरमनप्रीत कौर ने दूसरे क्वार्टर में भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई. सुखजीत सिंह ने इसे दोगुना किया और इसके तुरंत बाद गुरजंत सिंह ने बढ़त को और आगे बढ़ाया. जरमनप्रीत सिंह ने भी भारत के आक्रमण की कमान संभालते हुए शानदार प्रदर्शन किया. मैच में जर्मनी की टीम को 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारत के डिफेंडर्स ने गोलकीपर के साथ मिलकर कमाल कर दिखाया. भारत इसमैच से मिले आत्मविश्वास के साथ अगले मैच में अपनी गति बनाए रखेगा.

 

 

भारत के 3 मैच और बाकी

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पास FIH हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अब 3 मैच बचे हैं. टीम जर्मनी के खिलाफ एक बार फिर से 8 जून को खेलेगी. वहीं, ब्रिटेन से 2 और 9 जून को मैच होगा. भारत अपने अभियान को अधिक से अधिक अंकों के साथ समाप्त करना चाहेगा.

अर्जेंटीना को लगातार 2 मैच में हराया

एंटवर्प चरण में भारत ने अर्जेंटीना के खिलाफ 2-2 (5-4) शूटआउट में जीत के साथ शुरुआत की. उसके बाद बेल्जियम के 1-4 से हार का सामना करना पड़ा.  बेल्जियम के खिलाफ दूसरा मैच 2-2 की बराबरी पर रहा था, लेकिन भारत शूटआउट में 1-3 से हार गया. इससे पहले उसने एक रोमांचक मैच में अर्जेंटीना को 5-4 से हराया था.

Trending news