रोमांटिक मिजाज के हैं विराट कोहली, अनुष्का से पहले भी उड़े थे इश्क के चर्चे

आज विराट कोहली की सबसे ज्यादा चर्चा उनके रिकॉर्ड्स को लेकर होती थी, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी दिल्लगी की खबरे भी सुर्खियां बनी थीं.

Jun 30, 2020, 11:35 AM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)की शादी से पहले की प्रेम कहानी तो सब जानते हैं. लेकिन टीम इंडिया की इस रन मशीन का रोमांटिक अंदाज अनुष्का से भी मिलने से पहले चर्चा का विषय बनता रहा है. कभी उन्हें लेकर इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर सरेआम अपने प्यार का इजहार करती थीं तो कभी अनुष्का से इतर भी उनका नाम किसी न किसी फिल्मी हीरोइन के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहा. हाल ही में पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने भी इस बात का खुलासा किया था कि इंग्लैंड में उनकी मुलाकात विराट की गर्लफ्रेंड से हुई थी, जिसे लेकर उसके बाद भारतीय दौरे पर उनकी और विराट की आपस में तनातनी बनी रही थी. इसके अलावा भी कई हसीनाएं ऐसी रहीं, जिनके साथ कोहली के अफेयर मीडिया की खबरों का हिस्सा बने रहे.

1/5

सबसे पहले विराट की जिंदगी में आईं सारा

sarah jane Dias

कोहली का नाम सबसे पहली बार 2007 की मिस इंडिया सारा जेन डियास (Sarah-Jane Dias) के साथ जुड़ा. कोहली तब नए-नए चर्चा में आने लगे थे और 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान बनने के बाद सीनियर टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू भी कर चुके थे. इसी दौरान उनके और मस्कट में जन्मी सारा के बीच अफेयर की अटकलें उड़ने लगीं. सारा की उम्र कोहली  से कई साल बड़े होने का भी इन चर्चाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ा. कई हिंदी और तमिल फिल्मों में काम करने वाली सारा के साथ बाद में कोहली का ब्रेकअप होने की खबरें सामने आईं. बताया गया कि दोनों अपने बिजी शेड्यूल के कारण आपस में मिल नहीं पा रहे थे और इसी कारण अलग हो गए. हालांकि अफेयर की चर्चाएं मीडिया तक ही सीमित रहीं और इन दोनों ने कभी भी इसे स्वीकार नहीं किया और न ही इन खबरों का खंडन किया.

2/5

बाहुबली फिल्म की हीरोइन तमन्ना से भी जुड़े रहे तार

tamannah

विराट कोहली ने 2012 में बाहुबली फिल्म की हीरोइन तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatia) के साथ एक विज्ञापन फिल्म में काम किया और इसके बाद अगले एक साल तक दोनों के बीच अफेयर के चर्चे मीडिया की खबरों में बने रहे. हालांकि दोनों को कभी एक साथ नहीं देखा गया. विराट और अनुष्का की शादी के बाद तमन्ना ने एक इंटरव्यू में पहली बार इस बारे में कोई बात की. उन्होंने विराट और अपने अफेयर की खबर को पूरी तरह गलत बताते हुए कहा था कि उन्होंने विज्ञापन फिल्म के बाद कभी विराट से बात भी नहीं की है.

3/5

संजना का नाम आया विराट की जिंदगी में

Sanjana

विराट कोहली जब 2011 वर्ल्ड कप की जीत के बाद आईपीएल (IPL) में विजय माल्या (Vijay Mallya) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से जुड़े तो वे उस समय टीम इंडिया के "मोस्ट एलिजबल बैचलर" बन चुके थे. ऐसे में उनके आकर्षण से माल्या की पार्टियों में आने वाली मॉडलों और अभिनेत्रियों का आकर्षित होना स्वाभाविक ही था. इन्हीं में से एक थीं संजना गलरानी (Sanjjanaa Galrani), जो दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना चुकी थीं. दोनों के फोटो सोशल मीडिया में आए दिन दिखाई देने लगे. लेकिन यहां भी वो ही बात, दोनों ही इस अफेयर से इन्कार करते रहे. संजना ने खुद को विराट की महज दोस्त बताकर इन अटकलों को रोकने की कोशिश भी की. बाद में आईपीएल का वो सीजन खत्म होने पर दोनों के अफेयर की चर्चाएं भी खत्म हो गईं.

4/5

इजाबेल के साथ भी खूब दिखाई दिए कोहली

Izabelle Leite

ब्राजील की मॉडल इसाबेल लिटे (Izabelle Leite) के साथ भी विराट कोहली का नाम खूब जुड़ा. साल 2013 में बॉलीवुड में अपना करियर बनाने पहुंची इसाबेल ने तीन हिंदी फिल्मों और कुछ तमिल फिल्मों में काम किया. उन्हें और विराट को कई कार्यक्रमों में साथ देखा गया. 2014 में इसाबेल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि विराट उनका भारत में पहला दोस्त था और हम दोनों दो साल तक डेट करते रहे. हालांकि हमने अपने संबंधों को सार्वजनिक नहीं किया. विराट बहुत काबिल इंसान थे.

5/5

इंग्लिश क्रिकेटर ने किया प्रपोज, कोहली ने गिफ्ट में दिया बैट

Danielle Wyatt

इंग्लैंड की क्रिकेटर डेनियल वेट (Danielle Wyatt) ने 2014 में उस समय सनसनी फैला दी थी, जब टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के दौरान उन्होंने विराट कोहली को ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से अपने साथ शादी करने के लिए प्रपोज कर दिया. इस दौरे पर विराट बुरी तरह फेल रहे. बाद में कोहली ने इस दौरे पर वेट के साथ मुलाकात के दौरान उन्हें अपना एमआरएफ बैट गिफ्ट कर दिया था. इससे दोनों के अफेयर की चर्चाएं चालू हो गईं, लेकिन बाद में दोनों कभी साथ दिखाई नहीं दिए. डेनियल वेट ने अनुष्का के साथ विराट की शादी के बाद दोनों को ट्विटर पर ही खुशनुमा जिंदगी के लिए शुभकामनाएं भी दीं थीं.