गलत तरीके से पूछे गए सवाल पर सानिया मिर्जा भड़कीं, वरिष्‍ठ पत्रकार को मांगनी पड़ी माफी- देखें वीडियो

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ शीर्षक वाली आत्मकथा का औपचारिक विमोचन हैदराबाद में बीते दिनों किया गया। उनकी इस किताब का विमोचन बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान ने किया। इसमें सानिया के जीवन के तमाम अहम घटनाक्रमों और उसकी उपलब्धियों का जिक्र है।

गलत तरीके से पूछे गए सवाल पर सानिया मिर्जा भड़कीं, वरिष्‍ठ पत्रकार को मांगनी पड़ी माफी- देखें वीडियो

हैदराबाद : टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ शीर्षक वाली आत्मकथा का औपचारिक विमोचन हैदराबाद में बीते दिनों किया गया। उनकी इस किताब का विमोचन बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान ने किया। इसमें सानिया के जीवन के तमाम अहम घटनाक्रमों और उसकी उपलब्धियों का जिक्र है।

इस किताब के प्रोमोशन के सिलसिले में सानिया मिर्जा ने कई टीवी चैनलों को इंटरव्‍यू भी दिए। इन्‍हीं में से एक इंटरव्‍यू के दौरान वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सारदेसाई की ओर से पूछे गए एक सेक्सिस्‍ट सवाल को लेकर सानिया काफी असहज हो गईं और काफी गंभीरता से इसके जवाब दिए।

सीनियर जर्नलिस्‍ट राजदीप सरदेसाई को अपने एक सवाल के लिए मशहूर टेनिस प्‍लेयर सानिया मिर्जा से माफी मांगनी पड़ी। राजदीप ने उनसे सेटल होने और फैमिली शुरू करने के बारे में पूछा था। जिस पर सानिया ने काफी कड़ाई से जवाब दिया। राजदीप ने यह कहते हुए माफी मांगी कि उन्‍होंने गलत तरीके से सवाल पूछा। इस सवाल पर सानिया भड़क उठीं। उन्होंने कहा कि शायद आप इस बात से खुश नहीं है कि मैंने इस समय दुनिया में नंबर वन बनने की बजाय मां बनने को प्राथमिकता नहीं दी।

सानिया ने कहा कि ये एक सवाल है, जिसका सामना हर महिला को करना पड़़ता है। सानिया ने कहा कि दुर्भाग्‍य से यह कोई मायने नहीं रखता कि हमने कितने विंबलडन जीते या नंबर वन बने, हम सेटल नहीं होते। हालांकि, मातृत्‍व और परिवार शुरू करना भी मेरी जिंदगी में होगा। और ऐसा जब होगा तो मैं जरूर बताऊंगी कि मेरी इसे लेकर क्‍या योजना है? सानिया के इस सवाल का जवाब सुनकर राजदीप हक्का-बक्का रह गए। बाद में राजदीप ने कहा कि मैं ऐसा किसी पुरुष एथलीट से कभी नहीं पूछता। सानिया के बाद सोशल मीडिया ने भी इस मामले को लेकर राजदीप को आड़े हाथों लिया।