हॉकी: शिवेंद्र सिंह का भारतीय टीम का असिस्टेंट कोच बनना तय

शिवेंद्र सिंह ऑस्ट्रेलियाई ग्राहम रीड की अगुवाई वाले भारतीय कोचिंग स्टाफ का अहम हिस्सा होंगे. 

हॉकी: शिवेंद्र सिंह का भारतीय टीम का असिस्टेंट कोच बनना तय

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सेंटर फॉरवर्ड शिवेंद्र सिंह का राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम का असिस्टेंट कोच बनना तय है. वे अगले महीने से काम शुरू कर देंगे. शिवेंद्र के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ड्रैग फ्लिकर क्रिस सिरेलो टीम के अन्य सहायक कोच होंगे. कोचिंग टीम में साइ कोच पीयूष कुमार दुबे भी शामिल होंगे. वे विशेषकर गोलकीपर के साथ काम करेंगे. दुबे अभी टीम के साथ मलेशिया गए हैं जहां भारत अजलन शाह कप में खेल रहा है.

शिवेंद्र विशेषकर स्ट्राइकर के साथ काम करेंगे और ऑस्ट्रेलियाई ग्राहम रीड की अगुवाई वाले भारतीय कोचिंग स्टाफ का अहम हिस्सा होंगे. रीड की नियुक्ति अब केवल औपचारिकता है क्योंकि हॉकी इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण उने इस सप्ताह के शुरू में खेल मंत्रालय के पास उनके नाम की सिफारिश की है. सूत्रों ने कहा, ‘शिवेंद्र सिंह जल्द ही सहायक कोच के रूप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे. वे नए मुख्य कोच के साथ मिलकर अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे.’ 

शिवेंद्र उस टीम का हिस्सा थे, जिसने 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता था. वे ग्वांग्झू एशियन गेम्स 2010 में कांस्य पदक जीतने वाली टीम में भी शामिल थे. उनके रहते हुए भारतीय टीम ने 2007 एशिया कप और 2010 सुल्तान अजलन शाह कप में स्वर्ण पदक जीता था. 

(भाषा)