close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

निशानेबाजी वर्ल्ड कप: मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने जीता गोल्ड

इस जोड़ी ने इंटरनेशनल निशानेबाजी महासंघ वर्ल्ड कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीत लिया.

निशानेबाजी वर्ल्ड कप: मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने जीता गोल्ड
युवा निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

म्यूनिख (जर्मनी): युवा निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने यहां जारी साल के तीसरे इंटरनेशनल निशानेबाजी महासंघ (ISSF) वर्ल्ड कप में गुरुवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया.

मनु-सौरभ की जोड़ी ने फाइनल में यूक्रेन की ओलेना कोस्टेविक और ओलेह ओमेलचुक की जोड़ी को 17-9 हराकर स्वर्ण पदक जीता. भारत का इस विश्व कप में यह पांचवां स्वर्ण पदक है.

चीन की क्यान वांग और यि वांग मेंग ने पोलैंड की नतालिया क्रोल और जिमोन वोजित्याना की जोड़ी को 16-14 से हराकर कांस्य पदक जीता.

मनु-सौरभ का साल का यह तीसरा फाइनल था. भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन में 586 अंकों के साथ टॉप किया था.

मनु और सौरभ की जोड़ी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है. दोनों ने इससे पहले फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.

भारत टूर्नामेंट में अभी भी पांच स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ पदक तालिका में पहले नंबर पर कायम हैं. चीन दो स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक के साथ दूसरे जबकि रुस एक स्वर्ण और एक रजत पदक के साथ तीसरे नंबर पर है.

(इनपुट-आईएएनएस)