Tennis: मैच में नींद की गोलियां खाकर उतरा ये स्टार खिलाड़ी, अचानक खुलासा कर सबको किया हैरान
Advertisement

Tennis: मैच में नींद की गोलियां खाकर उतरा ये स्टार खिलाड़ी, अचानक खुलासा कर सबको किया हैरान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस बीच टेनिस के मैदान से एक बड़ी खबर सामने आई है.

Tennis: मैच में नींद की गोलियां खाकर उतरा ये स्टार खिलाड़ी, अचानक खुलासा कर सबको किया हैरान

Tennis News: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. भारत की नजरें ICC खिताब के एक दशक के सूखे को खत्म करने पर टिकी होंगी. टीम इंडिया 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. इस बड़े मुकाबले के बीच टेनिस जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है. एक खिलाड़ी ने खुद को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है.

इस खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात 

मंगलवार को रौलां-गैरो में क्वार्टर फाइनल में कार्लोस अल्काराज से मिली हार के बाद स्टेफानोस सितसिपास ने कहा कि मैच से पहले उन्होंने नींद की गोली खाकर गलती की. ग्रीक के खिलाड़ी को पहले दो सेटों में 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पूरी तरह से मात दी और हालांकि उन्होंने 2-5 से पिछड़ने के बाद वापसी की और पांच मैच प्वाइंट बचाए, लेकिन वह दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी को 6-2, 6-1, 7-6(5) से जीतने से नहीं रोक सके.

खुद किया ये बड़ा खुलासा 

सितसिपास ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं भविष्य में मेलाटोनिन(नींद की गोलियां) लेने और मैचों से पहले झपकी लेने से बचने की कोशिश कर रहा हूं, क्योंकि यह स्पष्ट रूप से काम नहीं कर रहा है. पिछले कुछ दिनों से शेड्यूल थोड़ा मुश्किल रहा है. मेरे पास कुछ देर रात के सत्र थे. बहुत देर नहीं हुई, लेकिन मेरे लिए इतनी देर हो गई कि मेरी नींद का कार्यक्रम एक तरह से बर्बाद हो गया. उन्होंने आगे कहा कि नींद एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है और इस तरह के बड़े स्लैम खेलने और प्रतिस्पर्धा करने पर रिकवरी सबसे महत्वपूर्ण चीज है.

पहले भी की थी ऐसी गलती 

सितसिपास ने खुलासा किया कि उन्होंने 2019 में पेरिस मास्टर्स क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविच से 1-6, 2-6 से हार के दौरान भी ऐसी ही गलती की थी. 24-वर्षीय सितसिपास ने कहा कि मैंने एक साल पहले बर्सी में नोवाक से खेलने से पहले गलती की थी और मेरे पास ठीक वैसा ही स्कोर था जैसा मैंने उन पहले दो सेटों में किया था. इसलिए मुझे लगता है कि मेलाटोनिन वास्तव में 1 और 2 को पसंद करता है. मैं युवा खिलाड़ियों का समर्थन करता हूं. उन्होंने शानदार खेला. मेरा मतलब है मुझे नहीं लगता कि वह असाधारण खेले, लेकिन उन्होंने शानदार खेला. मैं कार्लोस से कुछ भी नहीं लेना चाहता. वह अच्छा खेलते हैं. वह जीतने और सब कुछ पाने के हकदार हैं. मैं वास्तव में इसके बारे में चकित हूं, कि इसका मुझ पर इतना प्रभाव पड़ा.

Trending news