close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुमित नागल ने किया धमाल, ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने

Tennis: सुमित नागल  अर्जेंटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूनार्मेंट जीत लिया है. उन्होंने अर्जेंटीना के एफ बोग्निस को हराया.  

सुमित नागल ने किया धमाल, ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बने
सुमित नागल ने यूएस ओपन में रोजर फेडरर के साथ अपने पहले मैच का पहला सेट जीता था. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारत के उभरते स्टार टेनिस खिलाडी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने अर्जेंटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूनार्मेंट जीत लिया है. रविवार को हुए टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सुमित ने अर्जेंटीना के एफ बोग्निस को हराकर खिताब अपने नाम किया. 22 साल के नागल ने बोग्निस को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी. 

पिछले महीने ही अपने पहले ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पहले राउंड में टेनिस के बादशाह स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराने वाले नागल ने इससे पहले चौथी सीड ब्राजील के थियागो मोंटियो को सीधे सेटों में 6-0, 6-1 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी और उससे पहले क्वार्टरफाइनल में 13वीं सीड स्थानीय खिलाड़ी अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को को 6-3, 4-6, 6-4 से जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा था.

विश्व रैंकिंग में 161वें नंबर के खिलाड़ी सुमित यह टूर्नामेंट जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी हैं. सुमित करियर में अब तक तीसरी बार किसी टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंचे थे. यह नागल की दूसरी चैलेंजर ट्रॉफी जीत है. इससे पहले वे 2017 में बेंगलुरू ओपन जीत चुके हैं. 

नागल ने 2015 में विंबलडन बॉयस डबल्स खिताब जीतकर जूनियर ग्रैंड स्लैम टाइटल अपने नाम किया था.  वे डेविस कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व भी करते हैं. 
(इनपुट एएनआई/आईएएनएस)