Monte Carlo Masters: सुमित नागल ने किया बड़ा उलटफेर, मोंटे कार्लो मास्टर्स में बना दिया महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12195582

Monte Carlo Masters: सुमित नागल ने किया बड़ा उलटफेर, मोंटे कार्लो मास्टर्स में बना दिया महारिकॉर्ड

Monte Carlo Masters: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने मोंटे कार्लो मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराकर बड़ा उलटफेर किया.

Monte Carlo Masters: सुमित नागल ने किया बड़ा उलटफेर, मोंटे कार्लो मास्टर्स में बना दिया महारिकॉर्ड

Sumit Nagal vs Matteo Arnaldi: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने मोंटे कार्लो मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराकर बड़ा उलटफेर किया. नागल ने अपने करियर में पहली बार एटीपी मास्टर्स टूर्नामेंट में मुख्य ड्रॉ में जीत हासिल की. वह क्ले कोर्ट पर एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के सिंगल्स में जीत हासिल करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए.

दूसरे राउंड में होल्गर रूने से होगा मुकाबला
नागल ने क्वालीफाइंग राउंड के जरिए एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रवेश किया था. उन्होंने इटली के अर्नाल्डी को 5-7, 6-2, 6-4 से हराया. दूसरे राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क के होल्गर रूने से होगा. होल्गर एटीपी रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं. इस सीजन में नागल ने दूसरी बार शीर्ष 50 में शामिल किसी खिलाड़ी को हराया है. 

 

 

बुबलिक और गारिन के खिलाफ हासिल की थी जीत
नागल ने सत्र की शुरुआत में आस्ट्रेलियाई ओपन में दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुबलिक को मात दी थी.  इसके अलावा मार्च 2021 में विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज चिली के क्रिस्टियन गारिन को हराया था.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन किसके? ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज

ये भी पढ़ें:  टी20 के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज, देखें लिस्ट

इंडियन वेल्स और मियामी मास्टर्स में मिली थी हार

नागल ने इस साल मार्च में इंडियन वेल्स मास्टर्स के लिए भी क्वालीफाई किया था, लेकिन पहले दौर में मजबूत कनाडाई मिलोस राओनिक से हार गए थे. उन्होंने मियामी मास्टर्स के क्वालीफायर में भी हिस्सा लिया था लेकिन मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सके थे.

TAGS

Trending news