close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: ...जब सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद पोंछे डयाना यास्त्रेमस्का के आंसू

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूक्रेन की डयाना यास्त्रेमस्का को हराकर चौथे दौर में जगह बनाई. अब उनका मुकाबला नंबर-1 सिमोना हालेप से होगा. 

VIDEO: ...जब सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत के बाद पोंछे डयाना यास्त्रेमस्का के आंसू
अमेरिका की सेरेना विलियम्स और यूक्रेन की डयाना यास्त्रेमस्का मैच के बाद. (फोटो: PTI)

मेलबर्न: खिलाड़ी सिर्फ खेल से महान नहीं होता, बल्कि मैदान के बाहर उसका व्यवहार अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ कैसा है यह बात भी काफी मायने रखती है. इसी की मिसाल अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने दी है. सेरेना ने शनिवार (19 जनवरी) को साल के पहले टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में यूक्रेन की डयाना यास्त्रेमस्का को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया. 

सेरेना विलियम्सन सात बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं और आठवें खिताब के लिए मुकाबले में हैं. उन्होंने शनिवार को विश्व में 57वें नंबर की डयाना यास्त्रेमस्का को 6-2, 6-1 से हराया. सेरेना ने 1999 में जब अपना पहला खिताब जीता था तब उनकी प्रतिद्वंद्वी यास्त्रेमस्का का जन्म भी नहीं हुआ था. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन ने विराट-अनुष्का-फेडरर की तस्वीर ट्वीट कर कहा, 3 लीजेंड..., फैंस ने Troll किया

सेरेना से मात खाने के बाद 18 साल की डयाना रोने लगीं. तभी सेरेना विलियम्स ने उनके आंसू पोंछे और उन्हें ढांढस बंधाया. सेरेना ने मैच के बाद दिए इंटरव्यू में उनकी हौसलाअफजाई भी की. सेरेना उनसे कहा, ‘आप भी आगे जाओगी, इसलिए रो नहीं.’

सेरेना ने बाद में कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने शानदार खेल खेला. वे शानदार तरीके से आगे बढ़ रही हैं और काफी युवा हैं. वे आगे जाने को तैयार हैं. मैं भी जब युवा थी, मैंने भी काफी लोगों के खिलाफ खेला था और मैंने जिसका भी सामना किया था वो आसान नहीं था. आप कोर्ट पर उतर कर सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं.’
 

 

चौथे दौर में सेरेना का सामना वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा. हालेप ने सेरेना की बहन वीनस को  6-2, 6-3 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया है. यूएस ओपन चैंपियन जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका, छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितलोना भी अगले दौर में पहुंच गई हैं.

चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने ताइवान की अनुभवी खिलाड़ी सीह सु वेई को 7-5, 4-6, 6-1 से हराया. उन्हें अब लातविया की एनास्तासिया सेवास्तोवा से भिड़ना है. स्वितलोना ने चीन की झांग शुहाई को 4-6, 6-4, 7-5 से मात दी. अमेरिका की 17वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज और स्पेन की 18वीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा भी आगे बढ़ने में सफल रहीं. कीज ने बेल्जियम की 12वीं वरीय एलिस मार्टन्स 6-3, 6-2 से जबकि मुगुरूजा ने स्विट्जरलैंड की टिमिया बासिनस्की को 7-6 (7/5), 6-2 से हराया. 

(इनपुट: आईएएनएस)