...तो विनेश फोगाट को मिल जाएगा सिल्वर मेडल? पेरिस ओलंपिक से आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12373425

...तो विनेश फोगाट को मिल जाएगा सिल्वर मेडल? पेरिस ओलंपिक से आया बड़ा अपडेट

Vinesh Phogat: विनेश ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में अपील दायर की है. इसे लेकर गुरुवार को अंतिम फैसला आ सकता है. अगर फैसला उनके हक में आता है तो विनेश को संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिया जा सकता है.

...तो विनेश फोगाट को मिल जाएगा सिल्वर मेडल? पेरिस ओलंपिक से आया बड़ा अपडेट

Vinesh Phogat disqualified​: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को लेकर बुधवार को बुरी खबर सामने आई. उन्हें महिलाओं की 50 किग्रा भारवर्ग के इवेंट में अयोग्य घोषित कर दिया गया. विनेश को ज्यादा वजन के कारण डिस्क्वलीफाई कर दिया था. अब विनेश ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) में अपील दायर की है. इसे लेकर गुरुवार को अंतिम फैसला आ सकता है. अगर फैसला उनके हक में आता है तो विनेश को संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिया जा सकता है.

1984 में हुई थी सीएएस की स्थापना

विनेश फाइनल से पहले 100 ग्राम ज्यादा वजन के कारण बाहर हुई थीं. कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (सीएएस) एक अंतरराष्ट्रीय निकाय है जिसकी स्थापना 1984 में खेल से संबंधित विवादों को मध्यस्थता के माध्यम से निपटाने के लिए की गई थी. सीएएस ने कहा- फाइनल को नहीं रोक सकते हैं. गुरुवार को अपना फैसला सुनाएंगे.

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat : कटे बाल, आंखें सूजी और हाथ में ड्रिप... विनेश की अस्पताल से आई तस्वीर में दिख रहा मेडल से दूरी का दर्द

खिलाड़ियों की हित में लेता है फैसले

सीएएस खिलाड़ियों की हित में फैसला लेने के लिए मशहूर है.  इसका मुख्यालय स्विट्जरलैंड में है.ऐसे में भारत की उम्मीदें बढ़ गई हैं. अब गुरुवार को ही साफ हो पाएगा कि विनेश को मेडल दिया जाएगा या नहीं.

 

 

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: पल-पल बदला विनेश का वजन, सेमीफाइनल के दिन 100 ग्राम था कम, रात भर में ऐसे बदली कहानी

हॉस्पिटल में भर्ती हुई थीं विनेश

अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश की तबीयत खराब हो गई थी. वह हॉस्पिटल में भर्ती हो गई थीं. भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने उनसे मुलाकात की. डिस्क्वालिफाई होने के बाद विनेश की पहली तस्वीर में उनके चेहरे पर मेडल न मिलने की कसक साफ दिख रही थी. 

Trending news