Bollywood Stories: इस हिट जोड़ी ने 130 फिल्मों में साथ किया काम, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, नाम नहीं इनका हेमा-धर्मेंद्र, अमिताभ-जया या शाहरुख-काजोल...
Advertisement
trendingNow11840655

Bollywood Stories: इस हिट जोड़ी ने 130 फिल्मों में साथ किया काम, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, नाम नहीं इनका हेमा-धर्मेंद्र, अमिताभ-जया या शाहरुख-काजोल...

Most Famous Onscreen Jodi: सबसे ज्यादा फेमस ऑनस्क्रीन जोड़ी ने 20 साल के फिल्मी करियर में 130 फिल्मों में साथ काम किया है. एक-साथ सबसे ज्यादा फिल्में करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है. आइए, यहां जानते हैं आखिर इन स्टार्स का नाम क्या है...

प्रेम नजीर और शीला

Actors Guinness World Record: फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर ऑनस्क्रीन जोड़ियों की बात आती है तो जुबां पर अपने आप हेमा मालिनी-धर्मेंद्र (Hema Malini-Dharmendra), अमिताभ बच्चन-रेखा (Amitabh Bachchan-Rekha) और काजोल-शाहरुख खान (Kajol-Shah Rukh Khan) का नाम आ जाता है. लेकिन मजेदार बात यह है कि इन जोड़ियों ने साथ में ज्यादा से ज्यादा दो-चार-छह या 10 फिल्मों में काम किया है. लेकिन आज हम इंडियन सिनेमा की जिस ऑनस्क्रीन हिट जोड़ी की बात करने जा रहे हैं, उन्होंने अपने 20 साल के फिल्मी करियर में 130 फिल्मों में साथ काम किया है, जिसमें से आधे से ज्यादा हिट रही हैं. 

इन एक्टर्स ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मलयालम एक्टर्स प्रेम नजीर (Prem Nazir) और शीला (Sheela) ने सबसे ज्यादा फिल्मों में बतौर जोड़ी काम किया है. इतना ही नहीं प्रेम नजीर और शीला ने सबसे ज्यादा फिल्में साथ करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तक बनाया है. साल 1962 से लेकर 1981 तक, 20 सालों में एक्टर्स ने 130 फिल्मों में काम किया है. एंटरटेनमेंट खबरों के मुताबिक, मलयालम सिनेमा को दोनों एक्टर्स ने बतौर ऑनस्क्रीन जोड़ी 50 सुपरहिट तो कई हिट फिल्में दी हैं. 

fallback

20 साल साथ काम करने के बाद टूटी फेमस जोड़ी!

इंडियन सिनेमा को सबसे ज्यादा हिट फिल्में बतौर ऑनस्क्रीन जोड़ी देने वाले प्रेम नजीर (Prem Nazir Movies) और शीला की जोड़ी साल 1983 में टूट गई. जब एक्ट्रेस शीला ने ब्रेक लेकर शादी कर ली. और अपने परिवार के साथ विदेश जाकर बस गईं. तो वहीं प्रेम नजीर भी ज्यादा लंबे समय तक इंडस्ट्री का हिस्सा ना रह सके और 1989 में 62 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. 

प्रेम नाजीर और शीला की हिट फिल्में

रिपोर्ट्स की मानें तो प्रेम नजीर (Prem Nazir World Record) और शीला ने ऐसे तो 130 फिल्मों में काम किया है.प्रेम नजीर ने साल 1952 में डेब्यू किया था और जल्द ही अपने को मलयालम सिनेमा के लीडिंग एक्टर के तौर पर प्रेजेंट कर दिया. तो वहीं शीला ने साल 1962 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. एक्ट्रेस शीला की पहली फिल्म प्रेम नजीर के साथ ही थी. प्रेम नजीर और शीला की हिट फिल्मों में वेलूथा कथरीना, कुट्टी कुप्पायम, स्थानार्थी सरम्मा, कदाथानट्टू मक्कम समेत कई फिल्में शामिल हैं. 

fallback

प्रेम नाजीर के अन्य वर्ल्ड रिकॉर्ड

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो प्रेम नजीर (Prem Nazir Last Movie) इंडियन सिनेमा के इतिहास के वो एक्टर हैं, जिनके नाम एक नहीं कई-कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. प्रेम नजीर के नाम सबसे ज्यादा फिल्में करने का भी एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड रहा है. कहा जाता है कि एक्टर ने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. (प्रेम नजीर से ज्यादा फिल्में अब इंडियन एक्टर ब्रह्मानंद कर चुके हैं). प्रेम नजीर के नाम पर एक साल में सबसे ज्यादा करीब 30 फिल्में रिलीज करने का भी रिकॉर्ड रहा है. साथ ही पूरे फिल्मी करियर में तकरीबन 80 हीरोइनों के साथ काम करने का भी प्रेम नजीर के पास रिकॉर्ड रहा.

Trending news