Price Cut: स्मार्टफोन की कीमत में होने वाली है भारी कटौती! ग्राहक मौका लपकने के लिए हो जाएं तैयार
Advertisement

Price Cut: स्मार्टफोन की कीमत में होने वाली है भारी कटौती! ग्राहक मौका लपकने के लिए हो जाएं तैयार

Smartphone Price: स्मार्टफोन की कीमत पर अगर आप भारी डिस्काउंट चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि जल्द ही इनकी कीमत में भारी कटौती देखी जा सकती है.

Price Cut: स्मार्टफोन की कीमत में होने वाली है भारी कटौती! ग्राहक मौका लपकने के लिए हो जाएं तैयार

4G Smartphone: अगर आप काफी समय से एक स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन आपका बजट नहीं बन पा रहा है तो अब आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल आने वाले कुछ हफ्तों में प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदना काफी सस्ता हो सकता है. इसके पीछे वजह बेहद ही खास है. अगर आप भी स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको कुछ दिन रुक जाना चाहिए.

क्या है वजह

अगर आपको अभी तक नहीं पता है कि हम ऐसा क्यों बोल रहे हैं तो बता दे कि 1 अक्टूबर से भारत में 5जी सर्विस शुरू कर दी जाएगी. इस सर्विस के शुरू होने के बाद 4G स्मार्टफोंस का एक्सपोजर उतना नहीं रहेगा क्योंकि मार्केट में अब अच्छे खासे 5G स्माटफोन उतारे जा चुके हैं और लगातार कंपनियां इन पर फोकस कर रही है. कुछ चुनिंदा कंपनियां हैं जो अभी भी अपने 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है नहीं तो ज्यादातर कंपनियों से 5G स्मार्टफोंस पर ही फोकस कर रही. ऐसे में मार्केट का लेटेस्ट ट्रेंड 5जी स्मार्टफोन ही है और इनके लॉन्च होने की वजह से 4G स्मार्टफोंस अब पहले की तरह पॉपुलर नहीं रह गए हैं.

इस वजह से कम हो सकती है कीमत

भारत में 1 अक्टूबर से 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद वैसे तो 4G स्मार्टफोंस भी इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं लेकिन 5जी सर्विस का पूरा फायदा लेने के लिए आपको 5G सपोर्ट वाला ही स्मार्टफोन खरीदना पड़ेगा जिसमें आपको बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी, बेहतरीन इंटरनेट स्पीड के साथ ही और कई सारी लेटेस्ट सुविधाएं देखने को मिलेगी. जाहिर सी बात है जब 5G स्मार्टफोंस में इतनी सारी सुविधाएं मिल रही है और 4जी में यह सुविधाएं गैर मौजूद होंगी तो इनकी कीमत अपने आप ही कम हो जाएगी ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में 4G स्मार्टफोंस की कीमत कम हो जाएगी और ग्राहक इन्हें आराम से दो हजार से ₹4000 के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं.

Trending news