5G Smartphones पर 1 अक्टूबर से सुपरफास्ट स्पीड में चलेगा इंटरनेट, कॉलिंग भी होगी पहले से बेहतर और क्लियर!
Advertisement

5G Smartphones पर 1 अक्टूबर से सुपरफास्ट स्पीड में चलेगा इंटरनेट, कॉलिंग भी होगी पहले से बेहतर और क्लियर!

Fast Internet: भारत में अब 5जी सर्विस लॉन्च होने में एक हफ्ते से कम समय बचा हुआ है, इस सर्विस के आते ही लोगों को कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

Photo Credit: Pexels.com

5G Service Launch Date: भारत में 1 अक्टूबर का दिन बेहद खास होगा क्योंकि इस दिन से देशवासियों के लिए 5G सर्विस शुरू कर दी जाएगी. 5G सर्विस का इन्तजार काफी समय से किया जा रहा था जो अब खत्म होने वाला है, ऐसे में आपको बता दें कि 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद भारतीय स्मार्टफोन ग्राहकों को कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. अगर आप इन बदलावों के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

इंटरनेट स्पीड में देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव

अगर आप 5G स्मार्ट फोन चला रहे हैं तो 1 अक्टूबर के बाद आपको इंटरनेट स्पीड में बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल 5G नेटवर्क 5G स्मार्टफोंस के साथ बेहतरीन तरीके से काम करता है ऐसे में जब आप अपने कनेक्शन को इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल करेंगे तो आपको हाई स्पीड इंटरनेट क्वालिटी मिलेगी. अभी कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि कई जगहों पर नेटवर्क एकदम स्लो हो जाता है जिसकी वजह से इंटरनेट स्पीड खराब होती है हालांकि 5जी सर्विस लॉन्च होने के बाद आपको यह बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा और आप मिनटों में ही हैवी फाइल्स डाउनलोड कर सकते हैं. यह एक बड़ा फायदा है और इसी को लेकर भारतीयों में काफी उत्साह देखने को भी मिल रहा है.

कॉलिंग होगी बेहतर कॉल ड्रॉप से मिलेगा छुटकारा

पिछले कुछ सालों में आपने यह जरूर महसूस किया होगा कि जब आप कॉल पर होते हैं उस दौरान काफी इंटरफेरेंस देखने को मिलती है, इतना ही नहीं कई बार तो कॉल ड्रॉप हो जाती है और आपको पता भी नहीं चलता है और यह बार-बार होता है. किसी जरूरी कॉल के समय अगर कॉल ड्रॉप हो जाए तो यह आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है ऐसे में 5जी सर्विस लॉन्च होने के बाद अगर आप 5G स्माटफोन चलाएंगे तो इस बात की काफी संभावना है कि आपको बेहतरीन कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलेगा साथ ही कॉल ड्रॉप से भी छुटकारा मिलने की पूरी संभावना है. 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद यूजर्स के लिए एक नया और बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा.

Trending news