close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यूजीलैंड : क्राइस्टचर्च वीडियो के कारण AirAsia के CEO ने फेसबुक अकाउंट डिलीट किया

टोनी फर्नांडीज ने कई ट्वीट कर कहा कि फेसबुक ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बेहतर प्रयास कर सकता है.

न्यूजीलैंड : क्राइस्टचर्च वीडियो के कारण AirAsia के CEO ने फेसबुक अकाउंट डिलीट किया
इस हमले में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि उससे कहीं ज्यादा गंभीर रूप से घायल हैं. (फाइल)

कुआलालंपुर: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी की घटना फेसबुक पर लाइव आने के बाद एयर एशिया (AirAsia) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टोनी फर्नांडीज ने अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट कर दिया है. उन्होंने कहा कि फेसबुक को सफाई करने की जरूरत है और सिर्फ पैसे के बारे में नहीं सोचना है. CNN के अनुसार, फर्नांडीज ने रविवार को कई ट्वीट्स में अपने निर्णय की घोषणा की. फर्नांडीज के फेसबुक पर 6.7 लाख फॉलोवर्स हैं.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "सोशल मीडिया पर फैल रही घृणा की मात्रा कभी-कभी अच्छाइयों से ज्यादा हो जाती है." उन्होंने कहा, "ऐसे कुछ मामले रोकने के लिए फेसबुक और प्रयास कर सकता था." बंदूकधारी ने 15 मार्च को दो मस्जिदों में किए नरसंहार को लगभग 17 मिनट तक लंबे वीडियो को फेसबुक लाइव किया था. न्यूजीलैंड पुलिस ने लाइवस्ट्रीम के बारे में फेसबुक को सचेत कर दिया था और फेसबुक ने कहा कि उसने तुरंत बंदूकधारी के खाते तथा वीडियो को डिलीट कर दिया था. लेकिन फर्नांडीज के लिए इतना पर्याप्त नहीं है. 

 

 

उन्होंने कहा कि वह सोशल मीडिया के प्रशंसक हैं. लाइवस्ट्रीम के कारण उन्होंने फेसबुक अकाउंट बंद किया है. उन्होंने ट्वीट किया, "संवाद के लिए यह बहुत अच्छा प्लेटफॉर्म है." शनिवार को फेसबुक ने कहा कि उसने क्राइस्टचर्च हमले के 15 लाख वीडियो डिलीट कर दिए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)