Jio के बाद Airtel ने भी दिया यूजर्स को झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान्स; यहां देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow12311826

Jio के बाद Airtel ने भी दिया यूजर्स को झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान्स; यहां देखें पूरी लिस्ट

Airtel ने अपने नए टैरिफ प्लान में थोड़ी सी बढ़ोतरी की है, लेकिन ध्यान रखा गया है कि कम बजट वाले ग्राहकों पर इसका ज्यादा असर न पड़े. आइए नजर डालते हैं नई रेट लिस्ट पर...

 

Jio के बाद Airtel ने भी दिया यूजर्स को झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान्स; यहां देखें पूरी लिस्ट

Airtel Tariff Hike: Bharti Airtel ने ऐलान किया है कि वो 3 जुलाई से अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने जा रही है. कंपनी का कहना है कि अच्छा नेटवर्क और सर्विस देने के लिए हर ग्राहक से औसत कमाई (Average Revenue per User - ARPU) 300 रुपये से ऊपर रखना जरूरी है. ये बढ़ोतरी उन्हें बेहतर टेक्नोलॉजी और स्पेक्ट्रम में इन्वेस्ट करने में मदद करेगी. एयरटेल ने ये भी बताया है कि ये बढ़ोतरी बहुत कम है, हर दिन के हिसाब से 70 पैसे से भी कम. खासकर शुरुआती कम दाम वाले प्लान्स पर ये बढ़ोतरी और भी कम रखी गई है ताकि ज्यादा पैसा खर्च करने में असहज रहने वाले ग्राहकों पर बोझ न पड़े.

गौर करने वाली बात ये है कि रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. उनकी ये बढ़ोतरी भी 3 जुलाई से ही लागू हो जाएगी. एयरटेल ने अपने नए टैरिफ प्लान में थोड़ी सी बढ़ोतरी की है, लेकिन ध्यान रखा गया है कि कम बजट वाले ग्राहकों पर इसका ज्यादा असर न पड़े. आइए नजर डालते हैं नई रेट लिस्ट पर...

Prepaid Plans

fallback

 

Postpaid Plans

₹449 वाला प्लान: इस रीचार्ज में आपको 40GB डेटा मिलेगा, जिसे आप अगले महीने के लिए भी जमा कर सकते हैं. साथ ही, इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS और Xstream Premium की सब्सक्रिप्शन भी शामिल है.

₹549 वाला प्लान: इसमें आपको 75GB डेटा मिलेगा, जिसे आप अगले महीने के लिए भी जमा कर सकते हैं. साथ ही, अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS, Xstream Premium, 12 महीने के लिए Disney+Hotstar और 6 महीने के लिए Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन भी मिलती है.

₹699 वाला प्लान: यह पूरा परिवार के लिए अच्छा है. इसमें 105GB डेटा मिलता है, जिसे आप अगले महीने के लिए भी जमा कर सकते हैं. साथ ही, अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS, Xstream Premium, 12 महीने के लिए Disney+Hotstar, 6 महीने के लिए Amazon Prime और 2 कनेक्शन के लिए Wynk Premium की सब्सक्रिप्शन भी मिलती है.

₹999 वाला प्लान: यह बड़े परिवारों के लिए अच्छा है. इसमें 190GB डेटा मिलता है, जिसे आप अगले महीने के लिए भी जमा कर सकते हैं. साथ ही, अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS, Xstream Premium, 12 महीने के लिए Disney+Hotstar और 4 कनेक्शन के लिए Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन भी मिलती है.

Data Add-On Plans

₹22 वाला प्लान: यह प्लान पहले ₹19 का था, लेकिन अब इसकी कीमत ₹22 हो गई है. इसमें आपको 1 दिन के लिए 1GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा.

₹33 वाला प्लान: यह प्लान पहले ₹29 का था, लेकिन अब इसकी कीमत ₹33 हो गई है. इसमें आपको 1 दिन के लिए 2GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा.

₹77 वाला प्लान: यह प्लान पहले ₹65 का था, लेकिन अब इसकी कीमत ₹77 हो गई है. इसमें आपको पूरे प्लान की वैधता के लिए 4GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा.

Trending news