Amazon हवाई जहाज से करेगा सामान की डिलीवरी! भारत में शुरू हो गई सर्विस
Advertisement

Amazon हवाई जहाज से करेगा सामान की डिलीवरी! भारत में शुरू हो गई सर्विस

Amazon Service: Amazon भारत में अब और भी तेज डिलीवरी सर्विस प्रदान करेगी क्योंकि कंपनी कि इस सर्विस को अब पंख लग चुके हैं और कंपनी अब तूफान की रफ्तार से डिलीवरी देगी.

Amazon हवाई जहाज से करेगा सामान की डिलीवरी! भारत में शुरू हो गई सर्विस

Air Cargo Service: ई-कॉमर्स साइट अमेज़न ने भारत में एक बड़ा कदम उठाया है और अब ग्राहकों को सरल और सुविधाजनक डिलीवरी देने के लिए एक नई सर्विस लॉन्च की है जिससे न सिर्फ डिलीवरी फास्ट होगी बल्कि यूजर्स का एक्सपीरियंस भी काफी बेहतरीन होगा. दरअसल कंपनी ने भारत में अमेजन एयर सर्विस लॉन्च की है. यह एक एयर कार्गो सर्विस है जिसकी मदद से कंपनी खरीदारों को जल्द से जल्द डिलीवरी कर पाएगी. इस सर्विस के आने के बाद अब ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट्स के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा बल्कि उन्हें पहले से कम समय में ही डिलीवरी प्राप्त करने में मदद मिलेगी. इस सर्विस के आने के बाद फ्लिपकार्ट समेत कई अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों को बड़ी टक्कर मिलने वाली है.

यहां पर पहले से ही हवाई जहाज से होती रही है डिलीवरी

आपको बता दें कि भारत वह पहला देश नहीं है जहां पर अमेजन ने एयर कार्गो सर्विस शुरू की है दरअसल भारत तीसरा ऐसा देश है जहां पर इस सर्विस को शुरू किया गया है, इससे पहले यूनाइटेड स्टेट्स और यूरोप में कंपनी ने अमेजन एयर सर्विस लॉन्च की थी और यहां पर ग्राहकों को काफी तेज डिलीवरी ऑफर की जा रही है जिससे उनका एक्सपीरियंस इतना बेहतर हो चुका है कि अब प्रोडक्ट्स बुक करने और प्रोडक्ट्स को रिसीव करने का समय काफी कम हो गया है जो कि किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के लिए एक बड़ी सफलता है.

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स साइट अमेजन ने बोईंग 737 800 विमान का कार्गो स्पेस इस्तेमाल करने का मन बनाया है और कंपनी इससे बेंगलुरु मुंबई और हैदराबाद समेत दिल्ली में भी डिलीवरी ऑफर करेगी. आपको बता दें कि कंपनी ने बेंगलुरु आधारित कार्गो एयरलाइन क्विक जेट के साथ साझेदारी की है जिसके बाद यह सर्विस शुरू की गई है.

Trending news