अपने कर्मचारियों से परेशान हुआ Amazon! CEO बोले- WFH करना चाहते हो तो ढूंढ लो नई नौकरी
Advertisement
trendingNow12481749

अपने कर्मचारियों से परेशान हुआ Amazon! CEO बोले- WFH करना चाहते हो तो ढूंढ लो नई नौकरी

अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) के सीईओ मैट गर्मन ने एक ऑल-हैंड्स मीटिंग में इस नए नियम के बारे में बताया और साफ कर दिया कि जो लोग रिमोट वर्क करना चाहते हैं उन्हें दूसरी कंपनी में नौकरी ढूंढनी चाहिए.

 

अपने कर्मचारियों से परेशान हुआ Amazon! CEO बोले- WFH करना चाहते हो तो ढूंढ लो नई नौकरी

अमेजन ने अपनी नई ऑफिस पॉलिसी के बारे में कहा है कि अगर आप हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आने को तैयार नहीं हैं तो आप कंपनी छोड़ सकते हैं, अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) के सीईओ मैट गर्मन ने एक ऑल-हैंड्स मीटिंग में इस नए नियम के बारे में बताया और साफ कर दिया कि जो लोग रिमोट वर्क करना चाहते हैं उन्हें दूसरी कंपनी में नौकरी ढूंढनी चाहिए.

'WFH करने वालों के लिए दूसरी कंपनियां भी'

रॉयटर्स ने बताया कि गर्मन ने इस नए नियम के बारे में लोगों की चिंताएं सुनी हैं. उन्होंने कहा कि उनके बात किए लोगों में से 9 में से 10 लोग इस बदलाव के साथ हैं. वो कहते हैं, 'अगर कुछ लोग ऐसे हैं जो इस तरह से काम करना नहीं चाहते, तो कोई बात नहीं, दूसरी कंपनियां भी हैं.' उन्होंने कहा कि उनका मतलब किसी को डराना नहीं था, बल्कि सब लोग साथ मिलकर काम करें, ऐसा माहौल बनाना चाहते थे. उन्होंने जोर देकर कहा कि अमेज़ॅन की खास बात ये है कि लोग एक दूसरे से मिलकर काम करते हैं, और ये चीज़ दूर से काम करने से नहीं हो सकती.

अमेजन के कुछ कर्मचारी इस नए नियम से खुश नहीं हैं. उनका कहना है कि ऑफिस आने से समय बर्बाद होता है और कई स्टडीज भी यह नहीं दिखाती हैं कि ऑफिस में काम करने से कोई फायदा होता है. अमेजन पहले से ही हफ्ते में 3 दिन ऑफिस आने का नियम लागू कर चुका है. लेकिन अब सीईओ एंडी जैसी ने कहा है कि अब से कर्मचारियों को हफ्ते में 5 दिन ऑफिस आना होगा. उनका कहना है कि इससे काम में सहयोग और नयापन आएगा.

गर्मन जी तो इस बदलाव के बारे में बहुत खुश हैं. वो कहते हैं, 'मैं इस नए सिस्टम से बहुत उत्साहित हूं.' हालांकि सब कर्मचारी ऐसा नहीं सोचते. वो बताते हैं कि पहले तीन दिन काम वाले सिस्टम से काम कम हो जाता था क्योंकि लोग अलग-अलग दिन ऑफिस आते थे, जिससे साथ मिलकर काम करना मुश्किल हो जाता था.

TAGS

Trending news