Bad News... Amazon में होगी 20 हजार लोगों की छंटनी! दिहाड़ी मजदूरों पर भी गिरेगी गाज
Advertisement

Bad News... Amazon में होगी 20 हजार लोगों की छंटनी! दिहाड़ी मजदूरों पर भी गिरेगी गाज

Amazon Layoffs: Amazon ने फिर कर्मचारियों को जोरदार झटका देने जा रहा है. पहले खबरें थीं कि अमेजन 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगा, लेकिन अब संख्या डबल हो गई है. अब खबर है कि कंपनी 20 हजार से ज्यादा लोगों की छंटनी करने जा रहा है.

 

Bad News... Amazon में होगी 20 हजार लोगों की छंटनी! दिहाड़ी मजदूरों पर भी गिरेगी गाज

Amazon Layoffs 2022:  Amazon आगे आने वाले समय में 20 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी करने की प्लानिंग बना रह है. खबरें थीं कि कंपनी करीब 10 हजार कर्मचारियों को निकालेगी. नई रिपोर्ट में 20 हजार कर्मचारियों की बात कही गई है. कंप्यूटर वर्ल्ड की खबर के मुताबिक, अमेजन कई सेक्टर्स में छंटनी करने जा रहा है, उनमें डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर वर्कर्स, टेक्नोलॉजी स्टाफ और साथ ही कई कॉर्परेट अधिकारी शामिल हैं.

पहले कही गई थी 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की बात

बता दें, अमेजन के CEO एंडी जेसी ने कुछ दिन पहले पुष्टि की थी कि कंपनी कई सेक्टर्स में कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी में है. लेकिन उन्होंने कर्मचारियों की संख्या के बारे में खुलासा नहीं किया था. पिछले महीने नवंबर में सूत्रों के हवाले से द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बतााय था कि अमेजन 10 हजार कर्मचारियों को हटाने की प्लानिंग बनाने जा रहा है.

अब हो सकती है 20 हजार लोगों की छंटनी

अब आई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह संख्या बढ़ गई है. अमेजन की प्लानिंग है कि वो सभी स्तरों पर लोगों की छंटनी करेगा. इसमें कुछ बड़े पद भी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने मैनेजर्स को कर्मचारियों के वर्क परफॉर्मेंस का आकलन करने के लिए कहा है, ताकि कंपनी 20 हजार लोगों की छंटनी कर सके. कंपनी 6 परसेंट कॉर्परेट स्टाफ और 1.5 मिलियन कर्मचारियों में से लगभग 1.3 प्रतिशत को बाहर का रास्ता दिखा देगी. इसमें देहाड़ी मजदूर भी शामिल हैं. 

जल्द भेजे जाएंगे नोटिस

सूत्रों के मुताबिक, कर्मचारियों को पहले ही सतर्क किया गया है कि प्रभावित कर्मचारियों को 24 घंटे का नोटिस और Severance Pay भेजा जाएगा. एक अंदरूनी सूत्र ने कंप्यूटर वर्ल्ड को बताया कि जब से कंपनी के कर्मचारियों को इस खबर के बारे में पता चला है, तब से वो खौफ में हैं. किस विभाग में छंटनी होगी, इसके बारे में उल्लेख नहीं किया गया है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news