Apple ने जारी किया iOS 17.5 अपडेट, जानिए यूजर्स को मिलेंगे कौन से नए फीचर्स
Advertisement
trendingNow12249630

Apple ने जारी किया iOS 17.5 अपडेट, जानिए यूजर्स को मिलेंगे कौन से नए फीचर्स

Apple iOS 17.5 Update: एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए  iOS 17.5 अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो यूजर्स के काफी काम आ सकते हैं. आइए आपको इन्हीं फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

apple

Apple Update: एप्पल ने इस हफ्ते iPhone यूजर्स के लिए लेटेस्ट iOS 17.5 अपडेट जारी कर दिया है. इस अपडेट में कुछ खास फीचर्स यूरोपियन यूनियन (EU) वाले देशों के लिए ही होंगे. कुछ हफ्तों से टेस्टर इस अपडेट को ट्राई कर रहे थे, लेकिन अब ये आधिकारिक तौर पर सभी के लिए जारी हो गया है. सभी एलिजिबल iPhone यूजर्स इस अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं और नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो यूजर्स के काफी काम आ सकते हैं. आइए आपको इन्हीं फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

iOS 17.5 अपडेट में iPhone यूजर्स को मिलने वाले नए फीचर्स

1. वेबसाइट से ऐप डाउनलोड करें (केवल EU के लिए)

यूरोपियन यूनियन यूजर्स अब ऐप स्टोर के अलावा दूसरी वेबसाइट से भी ऐप डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि, Apple डेवलपर्स के लिए ये आसान नहीं होगा. ऐप डाउनलोड कराने के लिए डेवलपर्स को Apple के नियमों को मानना होगा. 

2. रिपेयर स्टेट मोड

अब तक iPhone को रिपेयर पर देते समय उसका Find My बंद करना होता था. लेकिन अब नए रिपेयर स्टेट मोड से आप अपने फोन को ट्रैक कर सकते हैं. अपनी Apple ID और पासवर्ड डालने के बाद ये मोड ऐक्टिव हो जाएगा और आप जान सकेंगे कि आपका फोन कहां है. 

3. Apple News+ ऑफलाइन मोड

अब आप Apple News+ के पेड सब्सक्रिप्शन पर कंटेंट ऑफलाइन भी पढ़ सकेंगे. साथ ही, इसमें Wordle जैसा एक नया डेली वर्ड गेम भी शामिल किया गया है जिसे Quartiles कहते हैं. 

4. दूसरे ब्लूटूथ ट्रैकर्स का अलर्ट

ये अपडेट Apple और Google की एक कोशिश है जिससे लोगों को ट्रैक करने वाले डिवाइसों से बचा जा सके. इस फीचर की मदद से अब iPhone यूजर्स को पास के किसी भी अज्ञात ट्रैकिंग डिवाइस का अलर्ट मिल जाएगा, 

5. अपना iPhone अपडेट कैसे करें?

आइए अब आपको बताते हैं आप अपने आईफोन को iOS 17.5 पर कैसे अपडेट कर सकते हैं. 

1. सबसे पहले अपने आईफोन की सेटिंग्स में जाएं.
2. इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें.
3. फिर स्क्रीन पर एक नया अपडेट दिखाई देगा.
4. इसके बाद अपना 6-डिजिट का पासवर्ड डालकर इनस्टॉल की अनुमति दें.
5. इसके बाद आपका आईफोन iOS 17.5 पर अपडेट हो जाएगा और रीस्टार्ट होगा.

Trending news