iPhone 16 के बाद Apple का बड़ा दांव, लॉन्च कर सकता है मैग्नेटिक स्मार्ट डिस्प्ल, घर के लिए बेस्ट होगा डिवाइस
Advertisement
trendingNow12453431

iPhone 16 के बाद Apple का बड़ा दांव, लॉन्च कर सकता है मैग्नेटिक स्मार्ट डिस्प्ल, घर के लिए बेस्ट होगा डिवाइस

Apple Smart Display: ऐप्पल अपने स्मार्ट होम डिवाइस पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए एक नए स्मार्ट डिस्प्ले को पेश कर सकता है, जो एक iPad के जैसा होगा लेकिन एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

iPhone 16 के बाद Apple का बड़ा दांव, लॉन्च कर सकता है मैग्नेटिक स्मार्ट डिस्प्ल, घर के लिए बेस्ट होगा डिवाइस

Apple अपने प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है, जिसमें iPhone, iPad और Macbook समेत कई प्रोडक्ट्स शामिल हैं. साथ ही ऐप्पल अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. ऐप्पल प्रोडक्ट्स की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. आईफोन के लिए तो दुनियाभर में लोगों का क्रेज देखने को मिलता है. अब Apple अपने स्मार्ट होम डिवाइस पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए एक नए स्मार्ट डिस्प्ले को पेश कर सकता है, जो एक iPad के जैसा होगा लेकिन एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ. ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन की रिपोर्ट के मुताबिक यह डिवाइस homeOS नाम के एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, जो Apple TV के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले tvOS के जैसा होगा. 

Apple का स्मार्ट होम क्षेत्र में बड़ा कदम
Apple इस साल की शुरुआत में एक रोबोटिक टेबलटॉप डिवाइस (जिसकी कीमत $1000 से ज्यादा होने की उम्मीद है) पर काम कर रहा था, लेकिन यह स्मार्ट डिस्प्ले एक नया और कम लागत वाला डिवाइस हो सकता है जो स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करने का एक तरीका प्रदान करता है और यूजर को FaceTime कॉल करने की भी अनुमति देता है. हालांकि, गुरमैन यह भी बताते हैं कि डिवाइस में ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स हो सकते हैं, जो काफी दिलचस्प हो सकता है. यह सब निश्चित रूप से नए homeOS का हिस्सा हो सकता है, जो tvOS पर आधारित होगा. कहा जाता है कि यह डिवाइस ऐप्पल के स्मार्ट होम और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डिवीजनों के बीच सहयोग का परिणाम होगा. 

यह भी पढ़ें - करते हैं ऑनलाइन ट्रेडिंग तो आज से ही अपनाएं ये टिप्स, नहीं तो लग सकती है लाखों की चपत

नया स्मार्ट डिस्प्ले कौन से ऐप्स चलाएगा?
Apple का iPad जैसा स्मार्ट होम डिस्प्ले कैलेंडर, नोट्स और होम जैसे ऐप्स चला सकता है. इसके अलावा गुरमैन के मुताबिक इसमें एक इंटरफेस भी हो सकता है, जो आपके घर के स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. 

यह भी पढ़ें - iPhone SE 4 का बेसब्री से इंतजार, लेकिन लॉन्च से पहले Apple के लिए हो सकती है मुश्किल

कब आएगा ये डिवाइस?
इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रोटोटाइप स्टेज में कम से कम डिवाइस को मैग्नेटिक रूप से दीवारों से जोड़ने और टेबलटॉप के ऊपर रखने के लिए प्रस्तुत किया गया था. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह डिवाइस कब तक मार्केट में आएगा. लेकिन, अफवाहों के मुताबिक इसको आने में थोड़ा समय लग सकता है. 

Trending news