Apple ने किया बड़ा खेल! iPhone के बाद अब AirPods होगा Made In India, जानिए क्या है प्लान
Advertisement
trendingNow11826834

Apple ने किया बड़ा खेल! iPhone के बाद अब AirPods होगा Made In India, जानिए क्या है प्लान

Apple to begin AirPods manufacturing in India: आईफोन विनिर्माता कंपनी एप्पल हैदराबाद में स्थित फॉक्सकॉन के संयंत्र में अपने वायरलेस ईयरबड्स एयरपॉड का उत्पादन शुरू करेगी. यह जानकारी सूत्रों की तरफ से आई है. फॉक्सकॉन ने हैदराबाद संयंत्र के लिए 40 करोड़ डॉलर के निवेश को मंजूरी दे दी है. दिसंबर 2024 तक यहां बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है. 

 

Apple ने किया बड़ा खेल! iPhone के बाद अब AirPods होगा Made In India, जानिए क्या है प्लान

Apple का भारत में कई बड़े प्लान हैं. एक नए फैसले से उसने ऐसा बता दिया है. आईफोन विनिर्माता कंपनी एप्पल हैदराबाद में स्थित फॉक्सकॉन के संयंत्र में अपने वायरलेस ईयरबड्स एयरपॉड का उत्पादन शुरू करेगी. यह जानकारी सूत्रों की तरफ से आई है. सूत्रों के अनुसार, फॉक्सकॉन ने हैदराबाद संयंत्र के लिए 40 करोड़ डॉलर के निवेश को मंजूरी दे दी है. दिसंबर 2024 तक यहां बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है. 

सूत्रों से आई खबर
एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, 'फॉक्सकॉन की हैदराबाद फैक्टरी में एयरपॉड बनाए जाएंगे. दिसंबर तक फैक्टरी में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है.' मामले की जानकारी रखने वाले एक और सूत्र ने इसकी पुष्टि की है. आईफोन और फॉक्सकॉन को इस संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए भेजे गए ईमेल का खबर लिखने तक कोई जवाब नहीं आया था.

आईफोन के बाद एयरपॉड होगा मेड इन इंडिया
एप्पल का यह दूसरा उत्पाद होगा जिसका उत्पादन भारत में होगा. इसके पहले अमेरिकी कंपनी अपने लोकप्रिय उत्पाद आईफोन का भारत में उत्पादन करने की घोषणा कर चुकी है. 

अगले महीने आएगा iPhone 15
इसके अलावा कंपनी सितंबर में अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च कर सकता है. इस सीरीज को लेकर क्रेज अभी से शुरू हो गया है. हर बार की तरह इस बार भी ऐप्पल सीरीज में चार मॉडल पेश करेगा, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max होगा. इस बार कंपनी इसमें कई बदलाव हो सकते हैं. जैसे Type-c पोर्ट, प्रोसेसर, कैमरा और डिस्पले. 

(इनपुट-भाषा से भी...)

Trending news