New Year पर भारत में फिर लौट रहा है PubG! इस दिन डाउनलोड कर पाएंगे Google Play Store से
Advertisement
trendingNow11506943

New Year पर भारत में फिर लौट रहा है PubG! इस दिन डाउनलोड कर पाएंगे Google Play Store से

Battlegrounds Mobile India (BGMI) भारत में फिर वापसी करने वाला है. दावा किया जा रहा है कि जनवरी 2023 में यह गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर पर गेम डाउनलोड के लिए अवेलेबल हो जाएगा. लेकिन BGMI ने कुछ नहीं बताया है...

 

New Year पर भारत में फिर लौट रहा है PubG! इस दिन डाउनलोड कर पाएंगे Google Play Store से

BGMI Comeback in January 2023: भारत सरकार ने अपने कानून के अनुसार इसी साल जुलाई में Battlegrounds Mobile India (BGMI) को ब्लॉक कर दिया था. ऑर्डर आने के बाद BGMI ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से हटा लिया गया था. उसके बाद यूजर्स किसी भी ऑफिशियल सोर्स से गेम को डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे. लेकिन जिनके फोन में पहले से ही गेम डाउनलोड है वो बिना कोई रुकावट से गेम खेल सकते हैं. 

जनवरी 2023 में आएगा BGMI?

लेकिन कुछ महीने बाद ही भारत में सर्वर की समस्या शुरू होने लगी. कई यूजर्स ने रिपोर्ट किया. अब ऑनलाइन एक नई जानकारी सामने आ रही है. दावा किया जा रहा है कि भारत में BGMI फिर वापसी करने वाला है. जनवरी 2023 में यह गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर पर गेम डाउनलोड के लिए अवेलेबल हो जाएगा. बैन के बाद Krafton ने भारतीय यूजर्स से वादा किया था कि जल्द BGMI वापसी करेगा, इसके लिए वो भारत सरकार से बातचीत कर रहे हैं. लेकिन कंपनी ने अभी तक नहीं बताया है कि भारत में गेम पर बैन कब तक हटेगा. 

गेमर्स ने किया दावा

कुछ गेमर्स ने दावा किया है कि BGMI जल्दी एंड्रॉइड पर वापसी करेगा. AFKGaming के अनुसार, प्रतीक "अल्फा क्लैशर" जोगिया और सोहेल "हेक्टर" शेख ने वापसी का दावा किया है. एक लाइव स्ट्रीम में अल्फा क्लैशर एक अन्य खिलाड़ी से जुड़ा था. जिसने रि-लॉन्च डेट का खुलासा किया. उसने कहा, 'आप जानकर रोमांचित होंगे कि BGMI 15 जनवरी को गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च होने जा रहा है.' सोहेल "हेक्टर" शेख से संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे गूगल से पता चला है कि गेम जनवरी में वापस आ जाएगा. मुझे इसके बारे में सीधे तौर पर जानकारी नहीं है. लेकिन मैंने ऐसा सुना है.'

सोहेल "हेक्टर" शेख ने आगे कहा, 'जिससे सुना है वो गूगल कम्यूनिटी का लीडर है. उस शख्स ने कहा कि खेल 15 जनवरी को वापसी करेगा. उसने कहा है कि वो गेम शुरू होने से 2 हफ्ते पहले मुझे जानकारी देगा. ऐसे में हम भी आपको दो हफ्ते पहले जानकारी दे देंगे.' अब यह तो वक्त ही बताएगा कि गेम कब आएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news