कम कीमत में 50-इंच के सबसे जबरदस्त 4K Smart TV ने मचाया तहलका, आवाज ऐसी कि कमरे को बना देगा सिनेमा घर
Advertisement

कम कीमत में 50-इंच के सबसे जबरदस्त 4K Smart TV ने मचाया तहलका, आवाज ऐसी कि कमरे को बना देगा सिनेमा घर

अगर आप कम कीमत में बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्ट टीवी की तलाश में हैं, आपके लिए Blaupunkt Cybersound 50-inch TV बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. कंपनी ने हाल ही में 50 इंच का स्मार्ट LED टीवी लॉन्च किया है. टीवी में प्रीमियम डिस्प्ले और 60 वॉट का दमदार साउंड दिया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

कम कीमत में 50-इंच के सबसे जबरदस्त 4K Smart TV ने मचाया तहलका, आवाज ऐसी कि कमरे को बना देगा सिनेमा घर

नई दिल्ली. भारत में स्मार्ट टीवी का बड़ा बाजार बन चुका है. इस रेस में मोबाइल बनाने वाली कंपनियां भी उतर चुकी हैं. कई मोबाइल मैनुफैक्चरर कंपनीज ने मार्केट में स्मार्ट टीवी उतारे हैं. होम अप्लायंस और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी ब्लॉपंक्ट (Blaupunkt) ने भी इस साल मार्केट में कई स्मार्ट टीवी पेश किए हैं. कंपनी ने हाल ही में 50 इंच का स्मार्ट LED टीवी लॉन्च किया है. टीवी में प्रीमियम डिस्प्ले और 60 वॉट का दमदार साउंड दिया है. खास बात है कि टीवी की कीमत काफी कम है. इस स्मार्ट टीवी की कीमत 36,999 रुपये है, कम कीमत होने के बावजूद टीवी के फीचर्स जबरदस्त हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

  1. Blaupunkt ने हाल ही में 50 इंच का स्मार्ट LED टीवी लॉन्च किया है. 
  2. टीवी में प्रीमियम डिस्प्ले और 60 वॉट का दमदार साउंड दिया है.
  3. कम कीमत होने के बावजूद टीवी के फीचर्स जबरदस्त हैं.

fallback

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV का डिजाइन

Blaupunkt Cybersound 50CSA7007 50-inch का डिजाइन काफी इम्प्रेसिव है. सामने की तरफ इसमें पतले बेजल दिए हैं. जिसकी वजह से इसका डिस्प्ले एरिया काफी बड़ा दिखता है. नीचे की तरफ जहां कंपनी की ब्रांडिंग है, वो एरिया भी काफी स्लिम है. हर जगह से टीवी दिखने में काफी स्टाइलिश नजर आ रहा है. सबसे खास बात है कि 50-इंच होने के बाद भी टीवी का वजन काफी कम है. 

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV का डिस्प्ले

Blaupunkt Cybersound 50CSA7007 में 50-inch का 4K अल्ट्रा-एचडी LED डिस्प्ले मिलता है. इसका रेजलूशन 3,840 x 2,160 पिक्सल है.  यह डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है और HDR 10+ फीचर को सपोर्ट करता है. टीवी HLG (हाइब्रिड लॉग गामा) फीचर से लैस है, जिससे बेहतर ब्राइटनेस, शार्पनेस और बेहतर विजुअल कलर का एक्सपीरियंस मिलता है. इसके अलावा टीवी में Dolby Vision, MEMC 60Hz, 10 Bit Display, HLG, Cast, Stream 4K जैसे वीडियो फीचर का भी सपोर्ट मिलता है. टीवी में पिक्चर और साउंड मोड भी मिलते हैं, जिससे डिस्प्ले और साउंड को चेंज किया जा सकता है.

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV का साउंड

टीवी साइबरसाउंड सीरीज का है, नाम से ही समझा जा सकता है कि इस टीवी में साउंड शानदार होगा. इसमें 60 वॉट के स्पीकर दिए हैं, जो डॉल्वी एटमस साउंट को सपोर्ट करता है. इसमें म्यूजिक और स्पोर्ट्स के लिए अलग-अलग मोड्स भी मिलते हैं, जिसे रिमोट के जरिए मेन्यू में जाकर चेंज कर सकते हैं. बड़े टीवी होने के साथ-साथ स्पीकर्स भी जबरदस्त हैं, यानी यह टीवी आपके कमरे को सिनेमा घर बना डालेगा. 

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV में मीडियाटेक ARM कोरटैक्स A53 प्रोसेसर दिया है. यह 2GB RAM और 8GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है. ग्रैफिकल इन्हांसमेंट्स के लिए Mali – 450 GPU दिया है. टीवी Android TV 10.0 पर चलता है. इसमें 6 हजार से ज्यादा ऐप्स डाउनलोड किए जा सकते हैं. टीवी कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स के साथ आता है. इसमें आपको Google Play Movies, Netflix, Amazon Prime Video और YouTube मिल जाएंगे. 

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV का रिमोट

टीवी के साथ फुली कंट्रोल रिमोट मिलता है. जिसमें नेटफ्लिक्स, गूगल प्ले, यूट्यूब और USB ड्राइव को डायरेक्ट प्ले करने के डेडिकेटेड बटन दिए हैं. वॉइस कमांड के लिए गूगल असिस्टेंट का बटन मिलेगा. 

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV में कनेक्टिविटी

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV में कनेक्टिविटी की बात करें, तो पीछे की तरफ तीन HDMI पोर्ट, दो USB पोर्ट मिलेंगे, जिसमें एक पोर्ट UFS 3.1 को सपोर्ट करता है, जिसकी खासियत है कि इसके जरिए फास्ट डेटा ट्रांसफर किया जा सकेगा. इसके साथ इसमें एक इथरनेट पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया है.

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV की एक्ससेरीज और कीमत

Blaupunkt Cybersound 50-inch TV के साथ एक वॉल माउंट स्टैंड यूनिट, एक टेबल स्टैंड, एक रिमोट, रिमोट के लिए 2 AAA बैटरी, मैनुअल गाइड मिल जाते हैं. टीवी की कीमत 36,999 रुपये है. इंडियन मार्केट में 50-इंच 4K एंड्रॉयड सेगमेंट में यह काफी सस्ता टीवी है. अगर आप कम बजट में शानदार टीवी की तलाश में हैं, तो आप इसे खरीद सकते हैं. यह चीनी कंपनी रियलमी, शाओमी, वनप्लस के टीवी को टक्कर देता है.

Trending news