boAt Smartwatch से अब कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, छूते ही कट जाएंगे पैसे; जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow12410922

boAt Smartwatch से अब कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, छूते ही कट जाएंगे पैसे; जानिए कैसे

भारत का पॉपुलर वेरेबल्स ब्रांड boAt ने यह कमाल कर दिखाया है. boAt ने Mastercard के साथ साझेदारी की है ताकि सीधे अपने स्मार्टवॉच पर टैप-एंड-पे फंक्शनैलिटी पेश की जा सके. यह ऐप यूज़र्स को अपने मौजूदा Mastercard डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स को सपोर्टेड बैंक्स से लिंक करने देता है. 

boAt Smartwatch से अब कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, छूते ही कट जाएंगे पैसे; जानिए कैसे

अब आप जिस वॉच में समय देखते हैं उससे पेमेंट भी कर सकेंगे. भारत का पॉपुलर वेरेबल्स ब्रांड boAt ने यह कमाल कर दिखाया है. boAt ने Mastercard के साथ साझेदारी की है ताकि सीधे अपने स्मार्टवॉच पर टैप-एंड-पे फंक्शनैलिटी पेश की जा सके. इस कोलेबोरेशन के जरिए, boAt यूज़र्स अब अपने स्मार्टवॉच को क्रेस्ट पे, boAt का ऑफिशियल ऐप यूज़ करके कॉन्टैक्टलेस पेमेंट्स के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह ऐप यूज़र्स को अपने मौजूदा Mastercard डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स को सपोर्टेड बैंक्स से लिंक करने देता है. एक बार सेटअप हो जाने के बाद, पेमेंट करने के लिए सिर्फ POS डिवाइस पर स्मार्टवॉच को जल्दी से टैप करना है—कोई PIN की जरूरत नहीं. यह रोजमर्रा के पर्चेज़ को तेज और ज्यादा कन्वीनिएंट बनाता है, जबकि Mastercard की एडवांस्ड टोकेनाइजेशन टेक्नोलॉजी हर ट्रांज़ैक्शन को सिक्योर सुनिश्चित करती है.

जल्द होगा सभी के लिए उपलब्ध

शुरू में, यह फीचर चुनिंदा प्रमुख बैंकों के Mastercard यूज़र्स के लिए अवेलेबल होगा, जल्द ही और बैंकों तक एक्सपेंड करने के प्लान के साथ. इस फीचर का इंट्रोडक्शन इंडिया में वेरेबल टेक के लिए बढ़ते हुए भूख को हाइलाइट करता है. सिर्फ 2023 में, देश में वेरेबल्स मार्केट 34 प्रतिशत से बढ़ गया, जिसमें स्मार्टवॉच शिपमेंट्स में 73.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई—जिसके परिणामस्वरूप कंज्यूमर्स के हाथों में लगभग 54 मिलियन डिवाइस हो गए.

boAt के को-फाउंडर और सीईओ समीर मेहता इसे अपने कस्टमर्स के लिए रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम मानते हैं. उन्होंने कहा, 'boAt पर, हम हमेशा टेक्नोलॉजी की सीमाओं को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं. Mastercard के साथ हमारी साझेदारी हमारे यूजर्स के लिए संपर्क रहित भुगतान को अधिक सुलभ और सुविधाजनक बनाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.'

boAt और Mastercard के बीच यह साझेदारी सिर्फ ट्रेंड्स के साथ बने रहने के बारे में नहीं है, यह नए सेट करने के बारे में है. टेक्नोलॉजी को यूजर फ्रेंडली सॉल्यूशन के साथ मिलाकर, वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि भुगतान का भविष्य आपकी कलाई पर सही है. तो, अगली बार जब आप खरीदारी के लिए बाहर हों, तो आप अपना वॉलेट घर पर ही छोड़ सकते हैं और अपनी स्मार्टवॉच के एक साधारण टैप से भुगतान कर सकते हैं.

TAGS

Trending news