BSNL 4G: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मोबाइल पर चल गया 4जी नेटवर्क; तस्वीर शेयर कर दिया प्रूफ
Advertisement
trendingNow12385058

BSNL 4G: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मोबाइल पर चल गया 4जी नेटवर्क; तस्वीर शेयर कर दिया प्रूफ

BSNL 4G Service: सभी को बीएसएनएल 4जी का इंतजार है. अब डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन (DoT) ने X पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क नजर आ रहा है. आइए देखते हैं...

 

BSNL 4G: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मोबाइल पर चल गया 4जी नेटवर्क; तस्वीर शेयर कर दिया प्रूफ

BSNL 4G का सभी को बेसबरी से इंतजार है. Reliance Jio, Airtel और Vi ने जैसे ही अपने प्लान्स महंगे किए तो लोगों ने बीएसएनएल की तरफ जाना शुरू कर दिया. वो इसलिए क्योंकि बीएसएनएल के प्लान्स सस्ते हैं. उसी दौरान बीएसएनएल ने बड़ा दांव खेला. उसने ऐलान कर दिया कि बहुत जल्द 4जी सर्विस पूरे देशभर में शुरू कर दी जाएगी. सरकार ने तुरत-फुरत 15 हजार टावर इंस्टॉल कर दिए और बाकी टावरों का काम तेज कर दिया.

DoT ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

अभी बीएसएनएल 4जी कुछ राज्यों में चल रहा है. लेकिन उनका टारगेट है कि पूरे देश में इसे जल्द रोलआउट किया जाए. अब डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन (DoT) ने X पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क नजर आ रहा है. स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए डीओटी ने कैप्शन में लिखा- 'आत्मनिर्भर भारत का 4जी-बीएसएनएल. जल्द ही आपके करीब के आउटलेट्स पर.' इस ट्वीट को BSNL ने भी रि-ट्वीट किया. उन्होंने भी लिखा- 'आत्मनिर्भर भारत का 4जी-बीएसएनएल.'

 

 

13 अगस्त को लिया गया स्क्रीनशॉट

सरकार ने प्रिंटशॉट शेयर कर बता दिया है कि जल्द ही बीएसएनएल 4जी सर्विस एक्टिवेट कर दी जाएगी. कुछ राज्यों में लोग इसका आनंद भी ले रहे हैं, वो भी कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान्स के साथ. स्क्रीनशॉट में 13 अगस्त की तारीख दिखाई गई है और स्क्रीनशॉट 13.24 मिनट पर लिया गया था. इससे लगता है कि रोलआउट बहुत जल्द होने वाला है. 

बता दें, 4जी रोलआउट करने के 6 से 8 महीनों में 5जी सर्विस शुरू करने का प्लान है. हाल ही में केंद्र मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीएसएनएल से 5जी कॉल भी किया था. जिसके बाद 5जी की चर्चा जोरों से होने लगी थी. अब पीएम मोदी ने 6जी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. बता दें, अभी भी कुछ राज्यों में BSNL 4जी सर्विस शुरू नहीं हुई है. इसको धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है.

पीएम मोदी बोले- 6G मिशन मोड में

स्वतंत्रता दिवस पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया और भारत की विज्ञान और तकनीक में प्रगति पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि देश ने तेजी से 5जी शुरू किया है और अब 6जी तकनीक पर मिशन मोड में काम कर रहा है. उन्होंने भारत की मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में प्रतिभा पर भी जोर दिया.

Trending news