साधारण Fan बन जाएगा AC, 900 रुपये का ये सेटअप लगाते ही बर्फ जैसी हवा की बौछार करेगा पंखा
Advertisement

साधारण Fan बन जाएगा AC, 900 रुपये का ये सेटअप लगाते ही बर्फ जैसी हवा की बौछार करेगा पंखा

Cooling Fan: अगर आप AC का बजट नहीं बना पा रहे हैं तो ये सस्ता सेटअप खरीदना आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित होगा, इसे इस्तेमाल करके आप काफी बिजली भी बचा सकते हैं. 

साधारण Fan बन जाएगा AC, 900 रुपये का ये सेटअप लगाते ही बर्फ जैसी हवा की बौछार करेगा पंखा

Water Sprinkler: वॉटर स्प्रिंकलर फैन मार्केट में काफी ट्रेंडिंग बने हुए हैं और इसके पीछे वजह है इनकी कूलिंग करने की क्षमता, दरअसल आपके घर में अगर एयर कंडीशनर ना लगा हो और आप अच्छी-खासी कूलिंग चाहते हैं तो ये Fan आपके लिए बेहद ही दमदार साबित हो सकते हैं. दरअसल वॉटर स्प्रिंकलर फैंस अच्छी-खासी कूलिंग ऑफर करते हैं, खास तौर से उस दौरान जब आप आउटडोर में बैठे हों या फिर आपके घर में एयर कंडीशनर ना हो. ऐसे में आप वॉटर स्प्रिंकलर फैन खरीद सकते हैं और अपने घर में इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि आपका अगर बजट नहीं बन पा रहा है तो आप अपने घर के साधारण स्टैंड फैन को भी वॉटर स्प्रिंकलर फैन में कन्वर्ट कर सकते हैं और इसमें खर्च भी काफी कम होता है. ऐसा करने के लिए मार्केट में एक खास सेटअप मौजूद है. इस सेटअप के बारे में ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं.  

कौन सा है ये सेटअप 

जिस सेटअप के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो असल में स्प्रिंकलर पाइप्स और पम्प का एक सेटअप है जिसे आपको अपने नॉर्मल स्टैंड फैन में जोड़ना होता है, इसे जोड़ने के बाद आपको बस इसके पंप सेक्शन को पानी से डूबी हुई एक बकेट में डालना होता है. इसके बाद जैसे ही आप फैन ऑन करते हैं इसका पंप पानी को खींचता है और प्रेशर से इसे सामने की तरफ फेंकता है. इसके ऊपर जब फैन से हवा पड़ती है तो आपको ठंडक महसूस होने लगती है. ऐसा करके आप गर्मी को मात दे सकते हैं. 

कितनी है कीमत और क्या है खासियत 

अगर बात की जाए कीमत की तो इस सेटअप को अमेजन से ग्राहक महज 899 रुपये में खरीद सकते हैं और अपने घर में रखे हुए स्टैंड फैन में लगाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये सेटअप इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है और इसकी बदौलत घर के पुराने स्टैंड फैन से ही एयर कंडीशनर की तरह काम लिया जा सकता है.  

Trending news