भारत में 5G नेटवर्क जल्द शुरू करने की जरूरत : एरिक्सन
Advertisement

भारत में 5G नेटवर्क जल्द शुरू करने की जरूरत : एरिक्सन

दूरसंचार उपकरण बनाने वाली स्वीडिश कंपनी एरिक्सन ने कहा कि भारतीय दूरसंचार बाजार में भारी पैमाने पर डाटा की खपत इस बात की ओर संकेत देती है कि देश में 5G नेटवर्क को जल्द लागू किए जाने की जरूरत है.

भारत में 5G नेटवर्क जल्द शुरू करने की जरूरत : एरिक्सन

बार्सिलोना : दूरसंचार उपकरण बनाने वाली स्वीडिश कंपनी एरिक्सन ने कहा कि भारतीय दूरसंचार बाजार में भारी पैमाने पर डाटा की खपत इस बात की ओर संकेत देती है कि देश में 5G नेटवर्क को जल्द लागू किए जाने की जरूरत है. एरिक्सन के कार्यकारी उपाध्यक्ष फ्रेडरिक जेडलिंग ने कहा, 'भारत में संभवतः 5G के बारे में उतनी बात नहीं होती है लेकिन अगर ईमानदारी से बात करूं तो मोबाइल ब्रॉडबैंड के जरिये नेटवर्क से जिस पैमाने पर डेटा की खपत होती है, ऐसे में 5G की भारत में तत्काल जरूरत है.'

उन्होंने कहा कि भारत में प्रति उपभोक्ता मोबाइल इंटरनेट के जरिये डाटा की खपत बहुत अधिक है और इस मामले वह दुनिया के कुछ शीर्ष देशों में शामिल है. भारत एरिक्सन के शीर्ष तीन बाजारों में से एक है. दूसरी ओर चीन के स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने बुधवार को कहा कि उसकी भारत में क्वालकॉम के साथ मिलकर 5G परीक्षण की योजना है.

गौरतलब है कि क्वालकॉम चिपसेट बनाने वाली दुनिया की शीर्ष कंपनियों में शामिल है. प्रीमियम उपकरण निर्माता कंपनी ने इस सप्ताह बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पहले 5G प्रोटोटाइप स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया.

Trending news