Dry Ice AC फेंकता है बर्फ जैसे ठंडी हवा, कीमत है 1000 रुपये से भी कम, बैग में हो जाता है फिट
Advertisement
trendingNow11590165

Dry Ice AC फेंकता है बर्फ जैसे ठंडी हवा, कीमत है 1000 रुपये से भी कम, बैग में हो जाता है फिट

AC Cooling: ऑफिस डेस्क पर कूलिंग के लिए अगर आप एक दमदार डिवाइस खरीद रहे हैं, मार्केट में एक ऐसा प्रोडक्ट मौजूद है जिसे बजट रेंज में खरीदा जा सकता है और सही मायने में इसकी कूलिंग जबरदस्त है.

Dry Ice AC फेंकता है बर्फ जैसे ठंडी हवा, कीमत है 1000 रुपये से भी कम, बैग में हो जाता है फिट

Dry Ice AC: मार्केट में एयर कंडीशनर्स की काफी डिमांड मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का ऑप्शन चुन सकते हैं. आज के समय में अगर आप एयर कंडीशनर खरीदने जाते हैं तो इनके लिए ग्राहकों को ₹35000 से लेकर ₹50000 की कीमत चुकानी पड़ सकती है. एयर कंडीशनर अगर सेकंड हैंड हो तब आपको इनके लिए कम कीमत चुकानी पड़ेगी लेकिन सेकंड हैंड एयर कंडीशनर अक्सर ठीक तरह से कूलिंग नहीं करते हैं. अगर आपने अपने घर पर एक ऑफिस एरिया बना रखा है और आप उसकी कॉलिंग के लिए एक छोटा पोर्टेबल एयर कंडीशनर चाहते हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं. या पलक झपकते ही आपके ऑफिस एरिया को ठंडा कर देता है और आपको किसी महंगी एयर कंडीशनर जैसी ही कॉलिंग ऑफर करता है लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इसकी कीमत इतनी कम है कि आप टेबल फैन से भी सस्ती कीमत में इसे खरीद सकते हैं.

कौन सा है ये एयर कंडीशनर

दरअसल जिस एयर कंडीशनर के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं वहां एक पोर्टेबल टेबल ड्राई आइस एयर कंडीशनर है जो पलक झपकते ही आपके ऑफिस एरिया को ठंडा कर सकता है. यह एयर कंडीशनर इतनी दमदार तरीके से काम करता है कि आपको कुछ ही मिनटों में ठंड लगने लगेगी यहां तक कि आप को कंबल ओढ़ने की भी जरूरत पड़ सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको बस ड्राई आइस की जरूरत पड़ती है. दरअसल ड्राई आइस जमी हुई कार्बन डाइऑक्साइड होती है जैसे आप मार्केट से खरीद सकते हैं और इसका इस्तेमाल करके ही यह एयर कंडीशनर ठंडी हवा की बौछार करता है.

किस तरह से काम करता है यह एयर कंडीशनर

एयर कंडीशनर में एक खास आइस चेंबर होता है जिसमें आपको ड्राई आइस रखनी होती है और फिर इस एयर कंडीशनर में लगा हुआ फैन इस ड्राई आइस से निकलने वाली ठंडक को सामने बैठे व्यक्ति की तरफ फेंकने लगता है. यह एयर कंडीशनर आपके लैपटॉप से कनेक्ट हो जाता है और इसी से चलता है ऐसे में बिजली का बिल भी नहीं बढ़ता है और आप को ठंडक भी मिलने लगती है. इस एयर कंडीशनर को शायद ही आपने इस्तेमाल किया हो लेकिन यह एक दमदार प्रोडक्ट है और इंस्टेंट कूलिंग के लिए यह एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news