WhatsApp पर पैसा कमाने की धांसू Trick! जितना चलाएंगे उतनी होगी अंधाधुंध कमाई; बस करना होगा ऐसा
topStories1hindi1472348

WhatsApp पर पैसा कमाने की धांसू Trick! जितना चलाएंगे उतनी होगी अंधाधुंध कमाई; बस करना होगा ऐसा

Earn Money Tips: स्मार्टफोन जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है. अब फोन से लोग कमाई भी कर सकते हैं. वॉट्सएप की मदद से आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे...

 

WhatsApp पर पैसा कमाने की धांसू Trick! जितना चलाएंगे उतनी होगी अंधाधुंध कमाई; बस करना होगा ऐसा

Earn Money Online On Whatsapp: WhatsApp ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जिससे की काम किए जा सकते हैं. इस ऐप से यूजर्स कई चीजें कर सकते हैं. चाहे वो चैटिंग हो, कॉल करना हो या फिर पैसा ट्रांसफर करना. इंटरनेट की मदद से यह ऐप कई काम करने में सक्षम है. लेकिन क्या आपको बता है वॉट्सएप से कमाई भी जा सकती है. कई लोगों को इसके बारे में पता होगा, क्योंकि कई लोग वॉट्सएप से कमाई कर रहे हैं. जिन लोगों को नहीं पता उनको बता दें, वॉट्सएप से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. आइए बताते हैं कमाई के लिए क्या करना होगा...

नियमों का करना होगा पालन

बता दें, वॉट्सएप के जरिए पैसा कमाना वैध है, लेकिन इसके लिए कुछ रूल्स को फॉलो करना होगा. अगर आप कोई प्रोडक्ट रिसेल करते हैं तो इसकी पूरी जवाबदारी यूजर की होगी. लेकिन वॉट्सएप पर गैरकानूनी प्रोडक्ट्स नहीं बेच सकते हैं. ड्रग्स, शराब, सिगरेट, सप्लीमेंट्स, वेपन, हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स को वॉट्सएप के जरिए नहीं बेच सकते हैं. अगर बेचते पाए गए तो वॉट्सएप अकाउंट को बैन कर दिया जाएगा. 

कैसे कमाएं पैसा

वॉट्सएप से बिजनेस करने के लिए यूजर को सबसे पहले वॉट्सएप बिजनेस ऐप को डाउनलोड करना होगा. नंबर वेरिफाई और बिजनेस का नाम डालना होगा. बिजनेस नेम सेट करने के लिए सेटिंग्स में जाना होगा और बिजनेस नेम पर क्लिक करके अपने बिजनेस का नाम डालना होगा. फिर एड्रेस, वेबसाइट और कैटेगरी को सेट करना होगा. यहां आप कई चीजों को कस्टमाइज कर सकते हैं. लोगों को बताने के लिए आप इस अकाउंट को ग्रुप और अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों से शेयर कर सकते हैं. 

इस प्रोसेस के बाद आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं. आप चाहें घर पर हो या फिर शहर से दूर गांव में... कहीं भी वॉट्सएप से बिजनेस कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी. कमाई आपकी महनत पर डिपेंड करती है. कई लोग ऐप से लाखों रुपये भी कमा रहे हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news