सर्दी में छोड़िए मोटी रजाई! रात में इस चादर से निकलेगी गर्म हवा, शिमला की ठंड भी बेअसर
Advertisement
trendingNow11494912

सर्दी में छोड़िए मोटी रजाई! रात में इस चादर से निकलेगी गर्म हवा, शिमला की ठंड भी बेअसर

Electric Blanket for Heavy Winter: भारत में कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है. आज हम आपको ऐसे ब्लांकेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो गर्मी हवा निकालता है. ठंड में रजाई की जगह आप इसको ओढ सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

सर्दी में छोड़िए मोटी रजाई! रात में इस चादर से निकलेगी गर्म हवा, शिमला की ठंड भी बेअसर

ठंड में हीटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होती है. दिल्ली सहित कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हीटर हमें गर्मी तो देता है, लेकिन बिजली की खपत भी ज्यादा करता है. अगर आप हीटर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो कई ऑप्शन्स अवेलेबल हैं. आज हम आपको ऐसे ब्लांकेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो गर्मी हवा निकालता है. ठंड में रजाई की जगह आप इसको ओढ सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

warmzzz Checkered Electric Blanket

warmzzz Checkered Electric Blanket आपके लिए सबसे सुरक्षित और आरामदायक हो सकता है. इसको कंफर्ट लेवल के लिए ही डिजाइन किया गया है. यह बेड-शीट वार्मर बेड को झटपट गर्म कर देगा. रात के समय इसको आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. यह ब्लांकेट ज्यादा गर्म नहीं करता है. बस टेम्परेचर को नॉर्मल करता है. 

न करें ये काम

Electric Blanket को इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ चीजें जानने की जरूरत है. ब्लांकेट में बच्चों और बुजुर्गों को अकेला न छोड़े. जानवरों को भी इस ब्लांकेट से दूर रखें. फोल्ड होने पर पावर सॉकेट से कनेक्ट न करें. ब्लांकेट में छेद या किसी प्रकार की सिलाई न करें. इससे ब्लांकेट गर्माहट नहीं देगा. यह वॉशेबल नहीं है, इसलिए न धुलें. अगर ब्लांकेट गीला हो जाए तो पावर सॉकेट में प्लग को न लगाएं. 

warmzzz Checkered Electric Blanket Price

warmzzz Checkered Electric Blanket की कीमत वैसे तो 1,999 रुपये है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर 1,279 रुपये में अवेलेबल है. यह वूलन फॉर्म में आता है और सिर्फ पर्पल कलर में अवेलेबल है. लेकिन लोकल मार्केट में आपको कई कलर ऑप्शन्स मिल जाएंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news