Elon Musk बनाएंगे Smartphone? एक धमकी ने Apple और Google की उड़ाई नींदें
topStories1hindi1460764

Elon Musk बनाएंगे Smartphone? एक धमकी ने Apple और Google की उड़ाई नींदें

Elon Musk ने Apple और Google को धमकी दी है. अगर वो अपने ऐप स्टोर से Twitter App को बैन कर देते हैं तो मस्क अपना स्मार्टफोन मार्केट में लाएंगे. जानिए क्यों किया एलन मस्क ने यह ट्वीट...

 

Elon Musk बनाएंगे Smartphone? एक धमकी ने Apple और Google की उड़ाई नींदें

Elon Musk make his own smartphone: Twiiter के नए बॉस Elon Musk जो चाहें वो कर सकते हैं... इस खबर को पढ़कर आप भी यही कहेंगे. एलन मस्क ने Apple और Google को चेतावनी दी है. अगर दोनों ने ट्विटर को बैन किया तो वो खुद का स्मार्टफोन बनाएंगे. अगर ऐप्पल और गूगल अपने प्ले स्टोर से ट्विटर ऐप को बैन कर देता है तो मस्क यह फैसला लेंगे. बता दें, कंटेंट मॉडरेशन इश्यू पर ट्विटर को Apple और Google ऐप स्टोर से बैन किया जा सकता है. 

Elon Musk के ट्वीट से मची हलचल

खुलासा हुआ एक यूजर के सवाल पूछने से. एक ट्विटर यूजर ने पूछा- अगर गूगल या ऐप्पल अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को बैन कर दे तो क्या मार्केट में मस्क नया फोन उतारेंगे. तो एलन मस्क ने इसका जवाब दिया और कहा कि वो वास्तव में नया फोन लेकर आएंगे. उन्होंने लिखा, 'मैं आशा करता हूं कि ऐसा नहीं होगा. लेकिन हां अगर ऐसा होता है तो मैं फोन बनाउंगा.' इस जवाब पर Nothing के फाउंडर Carl Pei ने रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि मस्क आगे क्या करते हैं.

क्या Apple और Google उठा सकते हैं यह कदम?

इसका जवाब है हां... एलन मस्क की कंपनी ट्विटर अगर Apple और Google के दिशानिर्देशों का पालन नहीं है तो ऐप स्टोर से बैन किया जा सकता है. बता दें, एलन मस्क ट्विटर सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने जा रहे हैं. वो यूजर्स से 8 डॉलर चार्ज करने की प्लानिंग में है. जिससे ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा. इतना ही नहीं ट्विटर के पेड सब्सक्रिप्शन प्लान से Apple और Google को भी फायदा होगा.

आपको बता दें कि Apple और Google अपने प्लेटफॉर्म पर खरीदे गए सब्सक्रिप्शन पर कमीशन लेते हैं. दोनों डेवलपर्स से 15 परसेंट चार्ज लेते हैं. कीमत 30 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दी गई है. एलन मस्क ने हमेशा से ही चार्ज लेने के लिए Apple और Google की आलोचना की है. टेक एनालिस्ट मार्क गुरमन ने दावा किया है कि अगर मस्क, Apple और Google के पेमेंट स्ट्रक्चर को दरकिनार करते हैं तो ट्विटर को ऐप स्टोर से बैन किया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news