ग्रीन लाइट जलते ही काम शुरू कर देगा ये डिवाइस, दनादन कम होने लगेगा घर की बिजली का बिल!
Advertisement

ग्रीन लाइट जलते ही काम शुरू कर देगा ये डिवाइस, दनादन कम होने लगेगा घर की बिजली का बिल!

Electric Bill Reduce: अगर आप घर के बढ़ी हुई बिजली के बिल से परेशान हैं और इसे कम करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली का बिल काफी हद तक कम कर देता है.

Photo Credit: Amazon.in

Energy Saving Device: अगर आपके घर में बिजली का बिल जरूरत से ज्यादा आता है तो जाहिर सी बात है आपका मंथली बजट बिगड़ जाता होगा. गर्मियों के मौसम में तो और भी ज्यादा दिक्कत होती है क्योंकि इस मौसम में कई एक्स्ट्रा अप्लायंसेज का इस्तेमाल होता है जिनमें एयर कंडीशनर, कूलर के साथ ही कई सारे फैंस भी शामिल होते हैं. इनकी वजह से बिजली का बिल लगातार बढ़ता रहता है और आपकी जेब पर बोझ डालता रहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में ऐसा डिवाइस उपलब्ध है जो आपके बढ़े हुए बिजली के बिल को कम कर सकता है और आपके हजारों रुपए की बचत कर सकता है. अगर आप इसके बारे में नहीं जानते तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन ऐसा है या डिवाइस

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं उसका नाम MD Proelectra Power Saver Electricity Saving Device है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो मार्केट में यह ₹1000 से ₹2000 की कीमत में उपलब्ध है, लेकिन अमेजन पर ग्राहक इसे सिर्फ ₹809 में खरीद सकते हैं. यह आकार में छोटा डिवाइस होता है और किसी पावर सॉकेट जितना बड़ा होता है. इसमें एक ग्रीन कलर की लाइट होती है जो यह दर्शाती है कि डिवाइस काम कर रहा है और इस लाइट के चलते ही यह काम करने लगता है और बिजली बचाने लगता है. कंपनी के दावे के अनुसार ये आपके हजारों रुपये बचा सकता है. इतना ही नहीं ये भारी होम अप्लायंसेज की एनर्जी कंजूमिंग को कम कर सकता है. यह डिवाइस बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है और आसानी से इसे इंस्टॉल भी किया जा सकता है. इसे कई सारे ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है. वैसे मौजूदा समय पर इसकी कीमत पर 63 फीसद का डिस्काउंट मिल रहा है क्योंकि इसकी असल कीमत 2200 रुपये है.

क्या है खासियत 

अगर बात करें खासियतों की तो यह डिवाइस खासतौर से रिहायशी इलाकों की जरूरतों को समझते हुए बनाया गया है. यह एक हाई एफिशिएंसी सेविंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है अगर आपका कोई छोटा बिजनेस चला रहे हैं और आप वहां पर इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह आपके काम आ सकता है. साथ ही ये आपके घर की बिजली के बिल को भी कम कर सकता है. एक और बात है जो इसके बारे में लोगों को जाननी चाहिए वो ये है कि समय के साथ इसकी परफॉर्मेंस भी डाउन होती है. ऐसे में आपको कुछ सालों में इसे बदलना भी पड़ता है लेकिन ये बिजली बचाने के काम आएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news