Flipkart UPI App: फ्लिपकार्ट, जो वॉलमार्ट की एक कंपनी है, ने अपना खुद का पेमेंट ऐप लॉन्च कर दिया है. इसका नाम Super.money है और ये अभी शुरुआती टेस्टिंग फेज में है जिसे बीटा टेस्टिंग कहते हैं. TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक ये ऐप यूजर्स को UPI की मदद से मोबाइल पेमेंट्स करने की सुविधा देगा. ये ऐप अभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अन्य यूपीआई (UPI) ऐप्स की तरह ही आप Super.money ऐप के जरिए मोबाइल पेमेंट कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि उनका ये ऐप बाकी ऐप्स से अलग होगा. Super.money ज्यादा फायदेमंद रिवॉर्ड्स देगा और इस्तेमाल करने में भी आसान होगा. कंपनी का ये भी कहना है कि वो आने वाले हफ्तों में यूजर्स की राय लेकर ऐप को और बेहतर बनाया जाएगा. 


PhonePe से अलग हुई थी Flipkart


गौर करने वाली बात ये है कि Flipkart ने PhonePe से साल 2022 में अलग होने का ऐलान किया था. दरअसल, फ्लिपकार्ट ने 2016 में फोनपे को खरीदा था लेकिन बाद में 2022 में दोनों अलग हो गए. हालांकि, दोनों कंपनियों की पैरेंट कंपनी अभी भी वॉलमार्ट ही है.


Super.money ऐप की खासियत


Super.money ऐप का बीटा वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा सकता है. ऐप की खासियत ये है कि ये बेकार के रिवॉर्ड्स जैसे कूपन, स्क्रैच कार्ड या कॉइन नहीं देगा बल्कि सीधे कैशबैक देगा. साथ ही ये ऐप लोन पार्टनर्स के साथ मिलकर प्री-अप्रूव्ड क्रेडिट भी ऑफर करेगा. इतना ही नहीं, सुपर.मनी ऐप के जरिए आप बैंकों में फिक्सड डिपॉजिट अकाउंट भी खोल सकते हैं.


TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक Super.money के चीफ एग्जीक्यूटिव और फाउंडर प्रकाश सिकरिया का कहना है कि डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज का क्षेत्र तेजी से बदल रहा है और ये इनोवेशन का बेहतरीन मौका है. उनका लक्ष्य यूपीआई का इस्तेमाल करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को फाइनेंशियल सर्विसेज उपलब्ध कराना है.