Patna Pal Hotel Fire: मां की मौत दिखाकर युवक ने किया 83 लाख का क्लेम, अमेरिका से जांच करने पटना पहुंची टीम, युवक ने किया बड़ा कांड!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2317171

Patna Pal Hotel Fire: मां की मौत दिखाकर युवक ने किया 83 लाख का क्लेम, अमेरिका से जांच करने पटना पहुंची टीम, युवक ने किया बड़ा कांड!

Patna Pal Hotel Fire: पटना पाल होटल अग्निकांड में एक युवक ने अपनी मां को मृत बताकर अमेरिका में इंश्योरेंस का क्लेम किया है. पुत्र का दावा है कि उसकी 55 साल की मां मौत राजधानी पटना के पाल होटल अग्निकांड में हो गई थी. इसकी जांच करने अमेरिकी इंश्योरेंस कंपनी के गिरीश नंदन पटना पहुंचे.

मां की मौत दिखाकर युवक ने किया 83 लाख का क्लेम

पटनाः Bihar News: राजधानी पटना के सबसे चर्चित पाल होटल अग्निकांड में एक युवक ने अपने ही मां को मृत बताकर अमेरिका में इंश्योरेंस का क्लेम किया है. पुत्र का दावा है कि उसकी मां सुमन लाल उम्र 55 वर्ष की मौत पटना के पाल होटल अग्निकांड में हो गई थी. जिसकी जांच करने बीते गुरुवार को अमेरिकी इंश्योरेंस कंपनी के गिरीश नंदन पटना पहुंचे. उन्होंने बताया कि वो कोतवाली थाना पटना, नगर निगम दफ्तर, अग्निशमन विभाग में संबंधित नाम और डेथ सर्टिफिकेट के बारे में जानकारी ली. लेकिन कहीं से भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि सांख्यिकी पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने भी डेथ सर्टिफिकेट को फर्जी बताया है.

स्पेशल कोड के जरिए बना है सर्टिफिकेट
जिला सांख्यिकी पदाधिकारी संजय सिन्हा ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह डेथ सर्टिफिकेट फर्जी है. क्योंकि जब की घटना है उस वक्त रजिस्ट्रार के पद पर गीता थीं. जिनका साइन नहीं है. पंजीकरण संख्या में जिस 90347 कोड का इस्तेमाल किया गया है. वो भी मैच नहीं कर रहा है.

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक 8 लोगों की हुई थी मौत
बता दें कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक पाल होटल अग्निकांड में राहुल कुमार, चंद्रकला कुमारी, दिनेश सिंह, राजलक्ष्मी किस्कू, मिलोनी किस्कू, तेजप्रताप, रितेश कुमार, प्रियंका कुमारी समेत कुल 8 लोगों की मौत हुई थी. सबकी एक एक कर के पहचान भी कर ली गई थी.

सोशल सिक्योरिटी नंबर से हुआ शक
गिरीश नंदन ने बताया कि क्लेम करने के बाद इंश्योरेंस कंपनी ने अमेरिका के द्वारा जारी सोशल सिक्योरिटी नंबर से शख्स के बारे में पड़ताल की. जिसमें शादी और बच्चे के जन्म की तारीख में काफी अंतर पाया गया. इसी शक के आधार पर इंश्योरेंस कंपनी ने अपनी टीम से भारत में भी इस अग्निकांड से संबंधित पूरी जानकारी जुटाने और पड़ताल कराने का फैसला लिया. जिसमें काफी अंतर पाया गया है. सर्टिफिकेट फर्जी है.

सर्टिफिकेट पर है अमेरिका का पता
डेथ सर्टिफिकेट पर कथित मृतक सुमन लाल का पता 1310NW NATION PARK WAY APT 306, PORTLAND, OREGON 97209USA अंकित है.

83 लाख रुपए का है क्लेम
National Life Group, Montpelier, VT 05602 USA कंपनी के प्रतिनिधि गिरीश नंदन ने बताया कि सुमन लाल के नाम से अमेरिका में इंडियन लगभग 83 लाख रुपये का इंश्योरेंस है. जिसे पाने के लिए उनके बेटे ने डेथ सर्टिफिकेट बनाकर दावा पेश किया है. शक होने पर अब टीम जांच में लगी हुई है.
इनपुट- प्रकाश सिन्हा

यह भी पढ़ें- मोदी के हनुमान’ के सांसद शांभवी ने पहले ही स्पीच में बढ़ा दी BJP की टेंशन! बिहार के लिए कर दी ये मांग

TAGS

Trending news