Tesla के शेयरहोल्डर्स ने Elon Musk पर साधा निशाना, 56 अरब डॉलर की सैलरी पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow12258654

Tesla के शेयरहोल्डर्स ने Elon Musk पर साधा निशाना, 56 अरब डॉलर की सैलरी पर उठाए सवाल

Tesla CEO: ये विवाद पिछले 6 सालों से लगातार चल रहा है और इसकी वजह से अब मस्क को परेशानी हो सकती है. अब शेयरहोल्डर्स ने मस्क की भारी-भरकम 56 अरब डॉलर की सैलरी पर ही सवाल उठा दिया है. 

Tesla के शेयरहोल्डर्स ने Elon Musk पर साधा निशाना, 56 अरब डॉलर की सैलरी पर उठाए सवाल

TESLA CEO: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल Tesla और X के सीईओ Elon Musk से एलन मस्क की मुश्किलें बढ़तीं दिखाई दे रही है. दरअसल EV कंपनी टेस्ला से मिलने वाले पेमेंट पर लगातार चल रहा विवाद खत्म होए का नाम नहीं ले रहा है. ये विवाद पिछले 6 सालों से लगातार चल रहा है और इसकी वजह से अब मस्क को परेशानी हो सकती है. अब शेयरहोल्डर्स ने मस्क की भारी-भरकम 56 अरब डॉलर की सैलरी पर ही सवाल उठा दिया है. इस  सैलरी के बारे में जानने के बाद आपका भी सिर चकरा सकता है. 

शेयरहोल्डर्स ने लगाए मस्क पर आरोप 

जानकारी के अनुसार टेस्ला के शेयरहोल्डर्स के ग्रुप ने मस्क पर आरोप लगाया है कि वो कंपनी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. शेयरहोल्डर्स के ग्रुप ने  56 अरब डॉलर के उनके सैलरी पैकेज को भी मानने से साफ मना कर दिया है. शेयरहोल्डर्स का एक ग्रुप मस्क से परेशान है और इसी वजह से मस्क की परेशानी बढ़ सकती है. शेयरहोल्डर्स के ग्रुप ने कंपनी के सभी निवेशकों को संबोधित करते हुए एक लेटर भेजा है, जिसमें कहा गया है कि मस्क के अरबों डॉलर के प्रस्तावित पैकेज के खिलाफ वोट करें. 

क्या है एलन मस्क की डिमांड

जानकारी के अनुसार मस्क के पास Tesla के 13 परसेंट शेयर हैं. ऐसे में वो अपनी पार्टनरशिप को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल उन्हें 25 फीसदी पार्टनरशिप चाहिए, ऐसा ना होने पर उन्होंने ईवी की जगह पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और रोबोटिक्स पर काम करने की बात भी कह दी है. आपको बता दें कि टेस्ला के हालात ठीक नहीं चल रहे हैं. लगातार कंपनी को नुकसान हो रहा है. कर्मचारियों को लगातार कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. दरअसल चीनी ईवी कंपनी बीवाईडी की वजह से टेस्ला को बड़ी टक्कर मिल रही है. कंपनी बस मस्क की सैलरी पर चल रहे विवाद को जल्द से जल्द सुलझाना चाहती है.

इन 10 देशों की नॉमिनल GDP से ज्यादा है एलन मस्क की सैलरी 

दक्षिण सूडान: 23.24 बिलियन डॉलर 
सोमालिया: 25.45 बिलियन डॉलर 
बुरुंडी: 2.76 बिलियन डॉलर 
गैम्बिया: 1.92 बिलियन डॉलर 
सेंट लूसिया: 1.91 बिलियन डॉलर 
सेंट किट्स और नेविस: 1.64 बिलियन डॉलर 
मालदीव: 1.55 बिलियन डॉलर 
सेंट विंसेंट और ग्रेनाडाइंस: 1.49 बिलियन डॉलर 
तुवालू: 49.1 मिलियन डॉलर 
कीरीबाती: 46.3 मिलियन डॉलर 

Trending news