Google Maps पर भरोसा करना पड़ गया भारी, गहरे पानी में जाकर डूब गई कार
Advertisement
trendingNow12263535

Google Maps पर भरोसा करना पड़ गया भारी, गहरे पानी में जाकर डूब गई कार

Google Maps: अगर आप जरूर से ज्यादा गूगल मैप्स पर भरोसा करते हैं तो ऐसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है क्योंकि केरल में हाल ही में हुई घटना से तो ऐसा ही पता चलता है. 

 

Google Maps पर भरोसा करना पड़ गया भारी, गहरे पानी में जाकर डूब गई कार

Google Maps: गूगल मैप्स हमारी सहूलियत के लिए मनाया गया है और यह एप्लीकेशन आपके बड़े काम आता है. आमतौर पर जब हमें किसी ऐसी जगह पर जाना पड़ता है जिसके बारे में हमें जानकारी नहीं होती है तो हम उसे जगह की लोकेशन गूगल मैप्स पर फीड करते हैं, इसके बाद गूगल मैप्स हमें बताता है कि कौन से रास्ते से हम अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंच सकते हैं. हालांकि ऐसा करना पर्यटकों के एक समूह को तब भारी पड़ गया जब उनकी कर गहरे पानी में डूबने लगी और उनकी जान खतरे में पड़ गई.

गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर रहे थे पर्यटक 

दरअसल गूगल मैप्स के भरोसे यात्रा कर रहे पर्यटक समूह का वाहन पानी उस वक्त पानी में डूबने लगा जब उन्हें लगा कि वे सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. दक्षिण केरल में कुरुप्पनथारा के पास एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने वाला हैदराबाद का एक पर्यटक समूह अपने वाहन समेत गहरे पानी में चला गया.

पुलिस ने शनिवार को बताया कि पर्यटकों को तो बचा लिया गया है लेकिन उनका वाहन पानी में डूब गया है. यह घटना शुक्रवार देर रात की है जब एक महिला समेत चार सदस्यीय समूह अलाप्पुझा की ओर जा रहा था. इस समूह ने बताया कि जिस सड़क पर वे यात्रा कर रहे थे उसपर भारी बारिश की वजह से नाले का पानी जमा हो गया था.

पर्यटक इस एरिया के बारे में जानकारी नहीं रखते थे इस वजह से उन्होंने गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने का मन बना लिया. हालांकि कुछ ही समय में उनकी गाडी गहरे पानी में चली गई. पास की पुलिस गश्ती इकाई और स्थानीय निवासियों के प्रयासों के कारण चारों पर्यटकों को तो बचा लिया गया लेकिन उनका वाहन गहरे पानी में चला गया. कडुथुरुथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘इसे (वाहन को) बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं।’’ केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में दो युवा डॉक्टर्स की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार गूगल मैप्स का इस्तेमाल करने की वजह से वो पानी में डूब गए थे. 

Trending news