नया Smartphone करते समय अपनाएं ये 5 टिप्स, सालों-साल नहीं आएगी कोई परेशानी
Advertisement

नया Smartphone करते समय अपनाएं ये 5 टिप्स, सालों-साल नहीं आएगी कोई परेशानी

Smartphone Tips: स्मार्टफोन खरीदते समय अगर आप इन टिप्स को आजमाते हैं तो यकीन मानिए आपके स्मार्टफोन में लंबे समय तक कोई परेशानी नहीं आएगी. 

नया Smartphone करते समय अपनाएं ये 5 टिप्स, सालों-साल नहीं आएगी कोई परेशानी

Smartphone Tips: कई बार ऐसा देखा जाता है, कि यूजर्स जल्दबाजी में कोई भी स्मार्टफोन खरीद लेते हैं, जिसका डिजाइन, कैमरा और बैटरी, सब अच्छे होते हैं. हालांकि कुछ महीनों में इसमें दिक्कतें आने लगती हैं. ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानी होती है. अगर आप इन परेशानियों से बचना चाहते हैं और लंबे समय तक स्मार्टफोन को अच्छी तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएंगे.

बजट: सबसे पहले, आपको अपने बजट को ध्यान में रखना चाहिए. आपको जितना फोन खरीदने के लिए खर्च करना है, उसे निर्धारित करें और उसके अनुसार फोन खरीदें.

स्क्रीन साइज और रिजॉल्यूशन: आपके फोन की स्क्रीन साइज और रिजॉल्यूशन उसकी उपयोगिता पर असर डाल सकते हैं. ज्यादा बड़े स्क्रीन वाले फोन उन लोगों के लिए अधिक उपयोगी होते हैं जो मल्टीमीडिया उपयोग करते हैं, जबकि छोटे स्क्रीन वाले फोन ज्यादातर उन लोगों के लिए अधिक उपयोगी होते हैं जो एक्सेसिबिलिटी और पोर्टेबिलिटी के लिए फोन का उपयोग करते हैं.

कैमरा: अधिकांश लोग अपने फोन से तस्वीरें खींचते हैं, इसलिए फोन का कैमरा एक महत्वपूर्ण विवरण है. आपको अपने फोन के कैमरा की रिजॉल्यूशन, एपर्चर, सेंसर साइज और ऑटोफोकस सिस्टम जांचने की जरूरत है.

बैटरी लाइफ: फोन की बैटरी लाइफ भी एक अहम फ़ैक्टर होता है. जब लोग फोन खरीदने जाते हैं तो पूछते हैं कि फुल चार्ज में कब तक चलेगा. ज्यादा mAh की बैटरी यानी उतना मजबूत फोन. ध्यान रखे कि फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता हो.

ऑपरेटिंग सिस्टम: फोन खरीदने से पहले आपको यह भी निर्णय लेना होगा कि आप कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम पसंद करते हैं. एंड्रॉइड और आईओएस दोनों अलग-अलग ऑपरेटिंग सिस्टम हैं जिनमें से आप अपने खास आवश्यकताओं के अनुसार चुन सकते हैं.

Trending news