इस साल Google लाया Gmail के लिए ये बेहतरीन फीचर्स, जानें यूजर्स को मिली कौन सी सुविधा
Advertisement
trendingNow12036343

इस साल Google लाया Gmail के लिए ये बेहतरीन फीचर्स, जानें यूजर्स को मिली कौन सी सुविधा

Gmail Features: इस साल Google ने Gmail के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं. इनमें से कुछ बहुत महत्वपूर्ण फीचर्स हैं. साल 2023 खत्म होने से पहले हम आपको गूगल द्वारा जीमेल के लिए लाए उन बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी चर्चा में रहे. 

Gmail

साल 2023 खत्म होने में कुछ ही घंटों का समय बचा है. इस साल Google ने Gmail के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं. इनमें से कुछ बहुत महत्वपूर्ण फीचर्स हैं, जो लोगों के बहुत काम आए. साथ ही यूजर्स ने भी इन फीचर्स को काफी पसंद किया. अब साल 2023 खत्म होने से पहले हम आपको गूगल द्वारा जीमेल के लिए लाए उन बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी चर्चा में रहे. 

Emoji Reaction
यह गूगल द्वारा जीमेल के लिए लाया गया बेहतरीन फीचर है. इसकी मदद से यूजर जीमेल में अब इमोजी रिएक्शन भी भेज सकते हैं. इस फीचर की जरूरत यूजर को चैट करते समय तब महसूस होती है, जब वह अपनी भावनाओं के अनुसार रिप्लाई करना चाहता है. यह यूजर को बेहतर ढंग से रिप्लाई करने में मदद करता है. इमोजी रिएक्शन भेजने के लिए आप किसी मेल पर क्लिक करें और फिर उसके नीचे दिखाई देने वाले इमोजी आइकन पर क्लिक करें. यहां आप अपनी पसंद का कोई भी इमोजी चुन सकते हैं.

Priority Inbox Enhancement
इस साल जीमेल में प्रायोरिटी इनबॉक्स एन्हांसमेंट फीचर जोड़ा गया है. यह फीचर यूजर के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. इसकी मदद से आप अपने जरूरी मेल को अलग कर सकते हैं और गैर जरूरी मेल को हटा सकते हैं. 

Help me Write
आपको बता दें कि यह एक AI फीचर है, जो यूजर को मेल ड्राफ्ट करने में हेल्प करता है. यह फीचर तब काम आता है, जब यूजर को प्रोफेशनल मेल लिखना होता है. यह फीचर मई 2023 में लॉन्च किया गया था. 

Side-by-side view on tablets
यह फीचर यूजप को टैबलेट पर मल्टीटास्किंग करने में मदद करता है. यह फीचर सितंबर 2023 में लॉन्च किया गया था. साइड-बाय-साइड व्यू फीचर का इस्तेमाल करने के लिए टैबलेट में जीमेल ऐप खोलें और फिर लैंडस्केप मोड में जाएं. अब आप एक मेल को मेन स्क्रीन पर और दूसरे मेल को साइड स्क्रीन पर देख पाएंगे. 

Strong Phishing Security
स्ट्रॉग फिशिंग सिक्योरिटी एक ऐसा फीचर है जो आपको फिशिंग जैसी समस्या से बचाने में मदद करता है. यह फीचर सितंबर 2023 में लाया गया था.इस फीचर के तहत जब आप किसी को पैसे भेजने या अटैचमेंट डाउनलोड करने का प्रयास करेंगे तो जीमेल आपको अतिरिक्त चेतावनी देगा. यह चेतावनी आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि आप एक सुरक्षित वेबसाइट पर हैं.

Trending news