Samsung Galaxy S24 के साथ Google ने किया 'खेला'! अपने ही फोन में दे रहा ये फीचर
Advertisement
trendingNow12089399

Samsung Galaxy S24 के साथ Google ने किया 'खेला'! अपने ही फोन में दे रहा ये फीचर

"Circle to Search" फीचर Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन्स में भी आ रहा है. जो फीचर एक्सक्लूजिव सैमसंग की लेटेस्ट Galaxy S24 सीरीज में था. गूगल अब वो फीचर अपने ही फोन्स में दे रहा है. 

Samsung Galaxy S24 के साथ Google ने किया 'खेला'! अपने ही फोन में दे रहा ये फीचर

नए Samsung Galaxy S24 स्मार्टफोन्स में "Circle to Search" नामक एक खास फीचर है. किसी भी ऐप में कुछ भी घेर कर, हाइलाइट कर या उस पर स्क्रिब्ल कर के आप सीधे गूगल सर्च कर सकते हैं. अब यही शानदार फीचर Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन्स में भी आ रहा है. जो फीचर एक्सक्लूजिव सैमसंग की लेटेस्ट Galaxy S24 सीरीज में था. गूगल अब वो फीचर अपने ही फोन्स में दे रहा है. 

क्या है Circle to Search?

Circle to Search गूगल द्वारा पेश किया गया एक नया फीचर है जो आपको तस्वीरों और वीडियो में जानकारी ढूंढने में मदद करता है. यह फीचर आपको स्क्रीन पर किसी भी चीज को Circle करने, हाइलाइट करने या उस पर स्क्रिब्ल करने की सुविधा देता है, और फिर गूगल उस चीज के बारे में जानकारी ढूंढ कर लाएगा. Circle to Search को Android स्मार्टफोन में पहले से मौजूद Google Search फीचर का ही एक नया रूप माना जा सकता है। यह फीचर Google App का हिस्सा है.

मान लीजिए, आप सोशल मीडिया या किसी वेब पेज पर स्क्रॉल कर रहे हैं और किसी दिलचस्प चीज पर रुक जाते हैं. तस्वीर या फिर वीडियो हो सकता है. Circle to Search के साथ, यूजर असिस्टेंट को बुलाकर और उस प्रोडक्ट को अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जल्दी से घेर कर या उस पर स्क्रिब्ल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

कैसे यूज करें ये फीचर?

स्मार्टफोन में किसी खास फीचर को चालू करने के लिए, आपको होम बटन को थोड़ी देर तक दबाकर रखना होता है. ऐसा करने से आपके सामने सभी ऐप्स के ऊपर एक सर्च बार आ जाएगा. इसी सर्च बार को सर्किल टू सर्च फीचर कहा जाता है. अब आपको सिर्फ उस चीज़ को घेर लेना है जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं, या फिर जिसे आप नहीं जानते हैं, उसके नाम पर हल्का सा निशान लगाना है. आप चाहे किसी सामान की फोटो हो या किसी लेख में कोई शब्द, ये सर्च बिना दूसरे ऐप खोले बाकी ऐप्स के ऊपर ही आपको सारी जानकारी बता देगा.

Trending news