Google CEO बनने के बाद Sundar Pichai ने क्या किया कंपनी में बदलाव? खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12201255

Google CEO बनने के बाद Sundar Pichai ने क्या किया कंपनी में बदलाव? खुद किया खुलासा

Google के CEO बनने के बाद Sundar Pichai ने कंपनी में क्या बदलाव किए, इस बारे में उन्होंने खुद ही 2022 में Stanford यूनिवर्सिटी (जहां वो कभी पढ़ते थे) के एक पॉडकास्ट में बताया था. उन्होंने कहा था कि CEO बनने के बाद उन्होंने कंपनी की दिशा ही बदल दी.

 

Google CEO बनने के बाद Sundar Pichai ने क्या किया कंपनी में बदलाव? खुद किया खुलासा

Sundar Pichai 2015 में Google के CEO बने और उनकी अगुवाई में कंपनी ने कई नए प्रोडक्ट और सेवाएं शुरू की हैं. आजकल, Google आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर ध्यान दे रहा है और हाल ही में जेमिनी, गूगल विड्स, AI वाली सर्च जैसी कई चीजें लॉन्च कर चुका है. उम्मीद है कि कंपनी के एनुअल प्रोग्राम Google I/O में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर ही जोर रहेगा.

फोकस किया AI की तरफ

Sundar Pichai की लीडरशिप में Google ने अपना फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की तरफ कर लिया. दिलचस्प बात है कि Google के CEO बनने के बाद उन्होंने कंपनी में क्या बदलाव किए, इस बारे में उन्होंने खुद ही 2022 में Stanford यूनिवर्सिटी (जहां वो कभी पढ़ते थे) के एक पॉडकास्ट में बताया था. उन्होंने कहा था कि CEO बनने के बाद उन्होंने कंपनी की दिशा ही बदल दी.

पॉडकास्ट में कही ये बात

पॉडकास्ट में सुन्दर पिचाई ने बताया कि CEO बनने के बाद उन्होंने सबसे बड़ा बदलाव ये किया कि Google अब हर काम को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को ध्यान में रखकर करेगा. उनकी कंपनी अब हर रिसर्च और डेवलपमेंट में AI का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बताया कि हर साल AI के क्षेत्र में काफी तरक्की हो रही है और ये बहुत उत्साहजनक है.

लॉन्च किया Google Vids

उसी इंटरव्यू में सुन्दर पिचाई ने ये भी कहा कि AI आने वाले समय में हर क्षेत्र को बदलकर रख देगा, खासकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में इसकी बहुत संभावनाएं हैं. हालांकि ये भी बताया कि ये देखने में शायद एक दशक लग सकता है कि असल में चीज़ें कैसी होंगी, पर संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं. Google ने हाल ही में एक नया AI टूल लॉन्च किया है जिसका नाम है गूगल विड्स. ये खास वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए बनाया गया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से वीडियो बना सकता है. अब आप आसानी से अपने आइडिया को पेश करने के लिए वीडियो बना सकते हैं.

Trending news