आपकी गैरमौजूदगी में किसी ने छुआ है आपका स्मार्टफोन, पूरी हिस्ट्री बता देगा सिर्फ ये कोड
Advertisement

आपकी गैरमौजूदगी में किसी ने छुआ है आपका स्मार्टफोन, पूरी हिस्ट्री बता देगा सिर्फ ये कोड

Smartphone Tips: अगर आपको लगता है कि आपकी गैरमौजूदगी में किसी ने आपका स्मार्टफोन छुआ है, तो आप एक आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके इसका पता लगा सकते हैं. साथ ही आपको यह भी मालूम हो जाएगा कि उस व्यक्ति ने आपके स्मार्टफोन का इस्तेमाल किस तरह से किया है.

Smartphone

Smatphone Useful Tips: आजकल लगभग हर व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है. लोग मोबाइल फोन को ज्यादातर समय अपने पास रखते हैं और इसका इस्तेमाल कई तरह के कामों के लिए करते हैं. फोन में आपका अहम डेटा होता है, जिसमें फोटो, वीडियो, कॉन्टै्कट्स आदि शामिल होते हैं. ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आप अपने स्मार्टफोन की सुरक्षा का खास ध्यान रखें. अगर आपको लगता है कि आपकी गैरमौजूदगी में किसी ने आपका स्मार्टफोन छुआ है, तो आप एक आसान सी ट्रिक का इस्तेमाल करके इसका पता लगा सकते हैं. साथ ही आपको यह भी मालूम हो जाएगा कि उस व्यक्ति ने आपके स्मार्टफोन का इस्तेमाल किस तरह से किया है.

यह बड़े काम की ट्रिक है. अगर आप अपना स्मार्टफोन कहीं पर ऑन रखकर भूल गए हैं और आपको लग रहा है कि किसी ने आपको स्मार्टफोन चलाया है. ऐसे में आप इस ट्रिक कर इस्तेमाल करके पता लगा सकते हैं कि उसने आपके स्मार्टफोन पर किन ऐप्स को चलाया है. 

काम आएगा ये कोड

आपको अपने स्मार्टफोन के डायल पैड पर ##4636## कोड डायल करना होगा. यह एक सीक्रेट कोड है जो आपको आपके स्मार्टफोन के बारे में कई तरह की जानकारी देता है. इनमें से एक जानकारी है कि आपके स्मार्टफोन का इस्तेमाल किसने किया है. 

मिलेंगे ये ऑप्शन

जब आप यह कोड डायल करेंगे तो आपके स्मार्टफोन पर एक मेनू खुलेगा. इस मेनू में आपको Phone Information, Usage Statistics और Wi-Fi information तीन ऑप्शन मिलेंगे. यहां आपको "Usage Statistics" ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

 मिलेगा पूरा चार्ट

इसके बाद आपके सामने एक चार्ट खुलेगा. इस चार्ट में आपको यह बताया जाएगा कि आपके स्मार्टफोन पर किस ऐप का इस्तेमाल किया गया है. चार्ट में आपको प्रत्येक ऐप का नाम और ऐप को इस्तेमाल करने का समय दिखाई देगा. इस तरह आप इस ट्रिक का इस्तेमाल करके पता लगा सकते हैं कि आपकी गैरमौजूदगी में किसी ने आपके स्मार्टफोन का इस्तेमाल किस तरह किया है. 

Trending news