Reels देखने के साथ-साथ Instagram पर खेलें गेम, आसान तरीका आएगा आपके काम
Advertisement
trendingNow12148736

Reels देखने के साथ-साथ Instagram पर खेलें गेम, आसान तरीका आएगा आपके काम

How to Play Game on Instagram: मेटा की सब्सिडियरी कंपनी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को गेम खेलने की सुविधा भी देती है. अपने खाली समय में टाइम पास करने के लिए लोग इस गेम को खेल सकते हैं. आइए आपको इंस्टाग्राम पर गेम खेलने का तरीका बताते हैं.

instagram

Instagram Game: इंस्टग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल लोग दूसरों से कनेक्ट करने के लिए करते हैं. इंस्टाग्राम पर लोग अपनी फोटो, वीडियो और रील्स को पोस्ट करने के साथ-साथ दूसरों के पोस्ट पर कॉमेंट भी कर सकते हैं. इंस्टाग्राम पर लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और सेलिब्रिटीज को फॉलो सकते हैं. इससे जब वे लोग इंस्टा पर कोई पोस्ट अपलोड करेंगे तो उन्हें उसका पता चल जाएगा. सोशल मीडिया पर अपनी रीच बढ़ाने के लिए यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म है. लेकिन, इसकी इस्तेमाल सिर्फ यहीं तर सीमित नहीं है. इंस्टाग्राम पर यूजर्स गेम भी खेल सकते हैं. 

मेटा की सब्सिडियरी कंपनी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को गेम खेलने की सुविधा भी देती है. अपने खाली समय में टाइम पास करने के लिए लोग इस गेम को खेल सकते हैं. साथ ही अगर आप इंस्टाग्राम पर रील्स देखकर थक गए हैं और कुछ मजेदार करना चाहते हैं तो यह गेम खेलना अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इससे आपका माइंड भी रिफ्रेश होगा और कुछ नया अनुभव भी मिलेगा. इसके अलावा आप इंस्टा पर किसी से बात करना चाहते हैं और वह ऑनलाइन नहीं है. ऐसी स्थिति में जब तक वह ऑनलाइन आए तब तक आप गेम खेल कर अपना मन बहला सकते हैं. 

ज्यादातर लोगों को इंस्टाग्राम पर गेम खेलने का तरीका नहीं मालूम होता. इसलिए वे इसका लाभ नहीं उठा पाते हैं. अगर आपको भी गेम खेलने का तरीका नहीं मालूम तो परेशान मत होइए. आज हम आपको इसका पूरा प्रोसेस बताते हैं. आइए आपको बताते हैं इंस्टा पर गेम खेलने के लिए आपको क्या करना है. 

Instagram पर गेम खेलने का तरीका 

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप खोले. 
2. इसके बाद चैट के ऑप्शन पर क्लिक कीजिए.
3. यहां आप किसी भी चैट पर क्लिक कर दीजिए. 
4. इसके बाद उस चैट में एक इमोजी सेंड कर दीजिए. 
5. इमोजी सेंड करने के बाद उस पर टच कीजिए. 
6. इसके बाद गेम अपने आप स्टार्ट हो जाएगा.

fallback
7. स्क्रीन के बीच में आपका स्कोर दिखाई देगा. 

Trending news