iPhone 16 Pro Max खरीदने वालों के लिए गजब खबर! सुनकर फैन्स कह उठेंगे- मजा आ गया...
Advertisement
trendingNow12317198

iPhone 16 Pro Max खरीदने वालों के लिए गजब खबर! सुनकर फैन्स कह उठेंगे- मजा आ गया...

Apple के जाने-माने एक्सपर्ट मिंग-ची कूओ का कहना है कि Apple अपनी बैटरी टेक्नॉलॉजी में सुधार कर रहा है, जिससे iPhone 16 Pro Max की बैटरी पहले से ज्यादा चलेगी. इसका मतलब है कि आप अपने फोन को एक बार चार्ज करके ज्यादा देर तक इस्तेमाल कर पाएंगे.

 

iPhone 16 Pro Max खरीदने वालों के लिए गजब खबर! सुनकर फैन्स कह उठेंगे- मजा आ गया...

सितम्बर में लॉन्च होने वाले Apple iPhone 16 सीरीज के बारे में अभी से ही बहुत सारी लीक्स आ रही हैं. इन लीक्स के अनुसार, iPhone 16 Pro Max की बैटरी लाइफ पहले से काफी बेहतर होने वाली है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, Apple के जाने-माने एक्सपर्ट मिंग-ची कूओ का कहना है कि Apple अपनी बैटरी टेक्नॉलॉजी में सुधार कर रहा है, जिससे iPhone 16 Pro Max की बैटरी पहले से ज्यादा चलेगी. इसका मतलब है कि आप अपने फोन को एक बार चार्ज करके ज्यादा देर तक इस्तेमाल कर पाएंगे.

क्या बोले ऐप्पल एक्सपर्ट

मिंग-ची कूओ का कहना है कि उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 Pro Max की बैटरी में इस्तेमाल होने वाले सेल्स की क्षमता (जिसे Wh/kg कहते हैं) बढ़ाई जा रही है. इसका मतलब ये हुआ कि या तो पहले जैसी ही बैटरी से फोन ज्यादा चलेगा या फिर पहले से कम क्षमता वाली बैटरी भी उतना ही समय निकाल पाएगी. कुल मिलाकर, iPhone 16 Pro Max की बैटरी लाइफ बेहतर होने वाली है.

ऐसे बचाएंगे गर्म होने से

मिंग-ची कूओ के अनुसार, 'बैटरी की क्षमता बढ़ाने से इस्तेमाल के दौरान वो ज़्यादा गर्म हो सकती है. इसलिए बैटरी को ज़्यादा गरम होने से बचाने के लिए Apple पहली बार स्टेनलेस स्टील के बैटरी कवर का इस्तेमाल कर रहा है.' हालांकि एल्युमिनियम के मुकाबले गर्मी निकालने में स्टेनलेस स्टील थोड़ा कम प्रभावी है, 'लेकिन ये ज्यादा मजबूत होता है और जंग लगने का खतरा भी कम होता है. तो कुल मिलाकर, स्टेनलेस स्टील का बैटरी कवर गर्मी निकालने के साथ-साथ बैटरी और पूरे फोन को बेहतर सुरक्षा भी प्रदान करेगा.'

मिंग-ची कूओ ने ये भी बताया कि स्टेनलेस स्टील के बैटरी कवर इस्तेमाल करने से भविष्य में बैटरी को निकालना आसान हो जाएगा. इससे Apple यूरोपीय संघ के इस नियम को आसानी से मान सकेगा, जिसके तहत मोबाइल फोन की बैटरी को बदला जा सके. उन्होंने ये भी कहा कि 'अगर इस नए डिजाइन का बड़े पैमाने पर उत्पादन सफल रहा और लोगों को पसंद आया, तो iPhone के सितम्बर 2025 में लॉन्च होने वाले सभी मॉडलों में यही डिज़ाइन अपनाया जाएगा.'

Trending news