iPhone 13 की ऐसी दीवानगी! दो लोगों ने इस शातिर अंदाज में चुराए 75 लाख रुपये के डिवाइस; पुलिस भी हैरान
topStories1hindi1465111

iPhone 13 की ऐसी दीवानगी! दो लोगों ने इस शातिर अंदाज में चुराए 75 लाख रुपये के डिवाइस; पुलिस भी हैरान

मामला न्यूयॉर्क का है, जहां दो लोगों ने आधी रात आईफोन रिसेलर से 125 आईफोन 13 लूट लिए, जिनकी कीमत तकरीब 77 लाख रुपये आंकी गई है. आइए जानते हैं मामला डिटेल में...

 

iPhone 13 की ऐसी दीवानगी! दो लोगों ने इस शातिर अंदाज में चुराए 75 लाख रुपये के डिवाइस; पुलिस भी हैरान

iPhone 13 दुनिया के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन्स में से एक है. ज्यादा कीमत होने के बावजूद फोन को खूब खरीदा जा रहा है. iPhone 14 के लॉन्च होने के बाद भी इस फोन की दीवानगी खत्म नहीं हो रही है. अब दो लोगों ने कुछ ऐसा किया है, जिसको जानकर पुलिस भी हैरानी में है. मामला न्यूयॉर्क का है, जहां दो लोगों ने आधी रात आईफोन रिसेलर से 125 आईफोन 13 लूट लिए, जिनकी कीमत तकरीब 77 लाख रुपये आंकी गई है. आइए जानते हैं मामला डिटेल में...

125 आईफोन्स की लूट

न्यूयॉर्क के मैनहैटन में एक ऐप्पल स्टोर के बाहर एक आईफोन रिसेलर से लूट की गई. 27 वर्षीय शख्स ने मैनहैटन के फिफ्त एवेन्यू के ऐप्पल स्टोर से 300 iPhone 13 खरीदे थे. उसके बाद स्टोर के बाहर ही लोगों ने उस पर अटैक कर दिया और एक बैग को छीन लिया, जिसमें करीब 125 iPhone थे.

कैसे हुआ हादसा

न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक, लूट की घटना आधी रात करीब 2 बजे हुई. अच्छी बात यह है कि शख्स को गंभीर चोट नहीं आई है. लेकिन लुटेरों ने उसके मुंह पर मुक्कों की बरसात कर दी थी. कार से उतरकर लूट को अंजाम देकर दोनों शख्स वहां से तुरंत निकल गए. शख्स आईफोन रिसेलर था और वो नियमित रूप से स्टोर से भारी मात्रा में डिवाइस खरीदता था. पुलिस डिपार्टमेंट के मुताबिक, चोरी हुए iPhone 13 की कीमत 95,000 डॉलर (तकरीब 77 लाख रुपये) आंकी गई. लूट के बाद पुलिस जांच में लग गई है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस कर रही जांच

अभी तक पता नहीं चल पाया है कि आखिर क्यों रिसेलर को अचानक 300 iPhone 13 खरीदने की जरूरत पड़ी और यह भी नहीं पता चल पाया कि ऐप्पल स्टोर के CCTV फुटेज में डकैती की घटना थी या नहीं. उम्मीद की जा रही है कि Apple की मदद से पुलिस को जल्द ही लुटेरों को पकड़ने में कामयाब रेहेगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news