जहां Jio, Airtel और VI ने कीमत बढ़ा कर दिया यूजर्स को झटका, वहीं BSNL दे रहा सबसे सस्ते रिचार्ज, जानें प्लान्स
Advertisement
trendingNow12318458

जहां Jio, Airtel और VI ने कीमत बढ़ा कर दिया यूजर्स को झटका, वहीं BSNL दे रहा सबसे सस्ते रिचार्ज, जानें प्लान्स

Jio, Airtel, VI Price Hike: जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने मासिक, तिमाही और सालाना रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में 25% तक बढ़ोतरी की है. हालांकि, सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अभी भी पूरे देश में सबसे किफायती प्लान्स दे रही है.

जहां Jio, Airtel और VI ने कीमत बढ़ा कर दिया यूजर्स को झटका, वहीं BSNL दे रहा सबसे सस्ते रिचार्ज, जानें प्लान्स

BSNL Cheapest Recharge Plans: टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और VI ने अपने टैरिफ प्लान्स महंगे कर यूजर्स को जोर का झटका दिया है. जियो और एयरटेल की बढ़ी हुई कीमतें 3 से लागू हो जाएंगी वहीं वोडाफोन-आइडिया 4 जुलाई से कीमतें बढ़ाएगा. इससे यूजर्स के मोबाइल बिल महंगे हो जाएंगे. ये कंपनियां ने अपने मासिक, तिमाही और सालाना रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में 25% तक बढ़ोतरी की है. हालांकि, सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अभी भी पूरे देश में सबसे किफायती प्लान्स दे रही है.

ये BSNL प्लान नए और पुराने दोनों तरह के यूजर्स के लिए हैं. ध्यान दें कि ये प्लान्स पूरे भारत में लागू होंगे, सिवाय नॉर्थ ईस्ट, जम्मू और कश्मीर और असम को छोड़कर. साथ ही, BSNL का नेटवर्क अभी 4G तक ही सीमित है और प्राइवेट कंपनियों के मुकाबले इसकी कवरेज कम हो सकती है.

कुछ प्लान्स लंबी वैलिडिटी देते हैं लेकिन डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स सिर्फ एक खास समय के लिए ही मिलते हैं. ज्यादा डेटा और कॉलिंग के लिए आपको अलग से टॉप-अप रिचार्ज कराना पड़ सकता है. इसके बावजूद अभी भी बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान्स सबसे सस्ते हैं. आइए आपको BSNL के कुछ सस्ते प्लान्स के बारे में बताते हैं. 

BSNL का 107 रुपये वाला प्लान 

BSNL का ये किफायती प्लान 35 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 3GB 4G डेटा और 200 मिनट की वॉयस कॉल मिलती है. इसके अलावा, नए यूजर्स के लिए 108 रुपये वाला फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) प्लान भी है. इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉल, 1GB डेली डेटा मिलता है.

BSNL का 197 रुपये वाला प्लान 

इस प्लान में 70 दिन की वैलिडिटी के साथ पहले 18 दिनों के लिए 2GB 4G डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS डेली मिलते है. पूरे 70 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉल के लिए आप 199 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं.

BSNL क 397 रुपये वाला प्लान 

BSNL का 397 रुपये वाला प्लान 150 दिन की वैलिडिटी देता है. इसमें पूरे समय के लिए अनलिमिटेड कॉल और पहले 30 दिनों के लिए 2GB 4G डेटा मिलता है.

BSNL का 797 रुपये वाला प्लान 

300 दिन की वैलिडिटी वाला ये प्लान पूरे समय के लिए अनलिमिटेड कॉल और पहले 60 दिनों के लिए 2GB 4G डेटा देता है.

BSNL का 1999 रुपये वाला प्लान 

BSNL का 1999 रुपये वाला रिचार्ज प्लान पूरे साल यानी 365 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 600GB 4G डेटा देता है. साथ ही, इसमें BSNL ट्यून्स और कई दूसरी सर्विस के सब्सक्रिप्शन भी शामिल हैं.

Trending news