Microsoft Bing और Copilot हुए ठप, यूजर्स ने X पर लताड़ा
Advertisement
trendingNow12260438

Microsoft Bing और Copilot हुए ठप, यूजर्स ने X पर लताड़ा

Microsoft Bing and Copilot Down: माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग फिलहाल ठीक से काम नहीं कर रहा है. कई यूजर्स का कहना है कि वे इंटरनेट पर जानकारी खोजने के लिए बिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट का AI चैटबॉट "Copilot" भी ठीक से काम नहीं कर रहा है.

copilot

Microsoft Bing and Copilot Down: दुनियाभर में कई लोग Microsoft के सर्च इंजन Bing का इस्तेमाल करते हैं. लोगों के बीच यह काफी पॉपुलर है. इसका यूज लोग इंटरनेट ब्राउज करने के लिए करते हैं. लेकिन, बहुत सारे लोगों को परेशानी हो रही है क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट का सर्च इंजन बिंग फिलहाल ठीक से काम नहीं कर रहा है. कई यूजर्स का कहना है कि वे इंटरनेट पर जानकारी खोजने के लिए बिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट का AI चैटबॉट "Copilot" भी ठीक से काम नहीं कर रहा है. यह चैटबॉट भी डाउन हो गया है. इन सर्विसिस के डाउन होने के बाद यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर शिकायत कर रहे हैं. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Downdetector.com के मुताबिक कुछ ही घंटे पहले से बिंग और कोपिलोट की सर्विस डाउन होने की रिपोर्ट मिल रही है. हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि आखिर क्यों ये सर्विस बंद हो गई हैं और कब तक ठीक होंगी. Microsoft ने भी अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

यूजर्स को दिख रहा ये मैसेज  

कुछ लोगों को Bing.com खोलने पर एक एरर या फिर ग्रे कलर का पेज दिखाई दे रहा है, जिसमें बिंग सर्च बार बना हुआ है. वहीं कुछ को ये मैसेज मिल रहा है कि "बिंग फिलहाल काम नहीं कर रहा है, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा."इसी तरह Copilot को इस्तेमाल करने की कोशिश करने पर कुछ यूजर्स को लोडिंग स्क्रीन के बाद ये एरर मिल रहा है कि "हम फिलहाल सर्वर से कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं, कृपया मा करें."

ये टूल भी काम नहीं कर रहा 

यह परेशानी सिर्फ बिंग सर्च और कोपायलट तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लगता है कि DALL-E पावर्ड बिंग इमेज क्रिएटर टूल भी काम नहीं कर रहा है और इसे खोलने पर वही एरर मिल रहा है जो बिंग सर्च पर मिलता है. इतना ही नहीं, प्राइवेसी फोकस्ड सर्च इंजन DuckDuckGo भी फिलहाल काम नहीं कर रहा है.

Trending news