Android के बाद अब iOS और iPadOS यूजर्स के लिए आया Copilot एप, जानें कैसे करता है काम
Advertisement
trendingNow12036394

Android के बाद अब iOS और iPadOS यूजर्स के लिए आया Copilot एप, जानें कैसे करता है काम

Microsoft: माइक्रोसॉफ्ट ने iOS और iPadOS यूजर्स के लिए Copilot एप पेश कर दिया गया है. एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यह एप पहले से ही उपलब्ध है. नए फीचर्स जोड़कर इस एप को आईओएस और आईपैडओस यूजर्स के लिए मार्केट में लाया गया है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

copilot

Microsoft ने हाल ही में Copilot एप को लॉन्च किया है. इस एप को iOS और iPadOS यूजर्स के लिए भी पेश कर दिया गया है. एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यह एप पहले से ही उपलब्ध है. नए फीचर्स जोड़कर इस एप को आईओएस और आईपैडओस यूजर्स के लिए मार्केट में लाया गया है. यह एप यूजर्स के लिए बहुत काम का है. इस एप में यूजर्स किसी भी सवाल का जवाब आसानी से प्राप्त कर सकते हैं.

एप में जोड़े गए नए फीचर्स
Microsoft Copilot एप में iOS और iPadOS के लिए कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते हैं.

DALL-E3 एकीकरण
इस एप में टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेटर DALL-E3 के साथ एकीकरण है. इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी तरह की फोटो जनरेट करवा सकते हैं.

Create AI music फीचर
ऐसा बताया जा रहा है कि Microsoft ने कैम्ब्रिज स्थित एआई म्यूजिक स्टार्टअप सुनो (Suno) के साथ पार्टनरशिप की है. इस एप में Create AI music फीचर जोड़ा गया है, जिससे सॉन्ग क्रिएट करवाने की सुविधा मिलती है. 

ईमेल लिखने की सुविधा
आपको बता दें कि इस एप में यूजर को ईमेल लिखने की भी सुविधा मिलती है.

सवालों के जवाब और चीजों का सारांश
यह एप यूजर्स के सवालों के जवाब देने में कारगर है. इसके साथ ही यह एप प्रोम्प्ट के अनुसार चीजों को समराइज भी करता है.

ड्राफ्ट नोट फीचर
इस एप में यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डॉक्यूमेंट के लिए ड्राफ्ट नोट फीचर जोड़ा गया है.

चैट जीपीटी 4 का फ्री एक्सेस
Copilot एप यूजर्स को चैट जीपीटी 4 का फ्री एक्सेस भी देता है.

कैसे करें इंस्टॉल
Microsoft Copilot एप को आप Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए यह जरूरी है कि आपके पास Microsoft अकाउंट हो. अगर आपके पास माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट नहीं है तो पहले उसे बना लें. इसके बाद ही आप इस एप का उपयोग कर पाएंगे. 

क्या है Copilot एप?
Copilot एप एक AI-आधारित एप है जो यूजर्स को उनकी दैनिक गतिविधियों में मदद करता है. यह एप यूजर्स के सवालों के जवाब देता है चीजों को समराइज करता है. इसके साथ ही यह यूजर को डॉक्यूमेंट लिखने में मदद करता है. यह एप यूजर्स को उनकी रचनात्मकता को भी व्यक्त करने में मदद करता है.

Trending news