बुरी खबर: इन iPhones में नहीं सपोर्ट करेगा Netflix! कहीं आपका फोन तो नहीं? यहां देखिए पूरी List
Advertisement
trendingNow12432126

बुरी खबर: इन iPhones में नहीं सपोर्ट करेगा Netflix! कहीं आपका फोन तो नहीं? यहां देखिए पूरी List

Netflix ने अचानक आईफोन यूजर्स को जोरदार झटका दिया है. वो कुछ पुराने आईफोन और आईपैड के लिए सपोर्ट बंद कर देगा. इन फोन और टैबलेट्स पर नेटफ्लिक्स का ऐप काम करेगा, लेकिन आपको नए फीचर्स या अपडेट्स नहीं मिलेंगे.

 

बुरी खबर: इन iPhones में नहीं सपोर्ट करेगा Netflix! कहीं आपका फोन तो नहीं? यहां देखिए पूरी List

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वे कुछ पुराने आईफोन और आईपैड के लिए सपोर्ट बंद कर देंगे. कंपनी अपडेट कर रही है और अब उनके ऐप्स को चलाने के लिए iOS 17 या iPadOS 17 चाहिए होगा. अगर आपके पास iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, पहली जनरेशन का iPad Pro या 5वीं जनरेशन का iPad है, तो आप इन अपडेट्स को नहीं कर पाएंगे. इन फोन और टैबलेट्स पर नेटफ्लिक्स का ऐप काम करेगा, लेकिन आपको नए फीचर्स या अपडेट्स नहीं मिलेंगे.

नहीं दिखेंगे नए फीचर्स

अगर आपके पास पुराना आईफोन या आईपैड है, तो आप अभी भी नेटफ्लिक्स का ऐप इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन आपको नए फीचर्स या बग्स के सुधार नहीं मिलेंगे. हालांकि, आप वेब ब्राउजर के जरिए नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

जल्द हो सकता है एक्शन

नेटफ्लिक्स ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि वे नए सॉफ्टवेयर पर ध्यान देना चाहते हैं और यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाना चाहते हैं. एक वेबसाइट ने नेटफ्लिक्स के ऐप को चेक किया और पता लगाया कि कंपनी ऐसा करने वाली है. नेटफ्लिक्स ने अभी तक यह नहीं बताया है कि वे पुराने फोन और टैबलेट्स के लिए सपोर्ट कब बंद करेंगे. लेकिन जल्दी ही ऐसा हो सकता है. अगर आप नेटफ्लिक्स के नए फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको अपना फोन या टैबलेट अपडेट करना होगा.

रिलायंस जियो ने नए प्लान लॉन्च किए हैं जिनमें नेटफ्लिक्स फ्री में मिलता है. 1299 रुपये के प्लान में रोज़ाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS मिलता है. इस प्लान में 5G डेटा भी अनलिमिटेड है और 4G डेटा रोज़ाना 2GB मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है. रिलायंस जियो ने एक और प्लान लॉन्च किया है जो 1799 रुपये का है. इस प्लान में रोज़ाना 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS मिलता है.

इस प्लान में 5G डेटा भी अनलिमिटेड है और 4G डेटा रोजाना 3GB मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन है. दोनों प्लान में नेटफ्लिक्स फ्री में मिलता है, लेकिन 1299 रुपये के प्लान में नेटफ्लिक्स मोबाइल पैक मिलेगा और 1799 रुपये के प्लान में नेटफ्लिक्स बेसिक प्लान मिलेगा.

Trending news