Netflix चलाने वाले हो जाइए सावधान! उड़ जाएगी जिंदगी भर की कमाई, पड़ जाएंगे लेने के देने
Advertisement

Netflix चलाने वाले हो जाइए सावधान! उड़ जाएगी जिंदगी भर की कमाई, पड़ जाएंगे लेने के देने

हैकर्स ने Netflix से डेटा चोरी करने के लिए एक नया तरीका खोजा है जिसके बाद उन्हें आपकी वित्तीय जानकारी का उपयोग बैंक फ्रॉड जैसी घटनाओं के लिए किया जा सकता है. इसलिए नेटफ्लिक्स के उपयोग को लेकर सतर्क रहना बेहद आवश्यक है.

 

Netflix चलाने वाले हो जाइए सावधान! उड़ जाएगी जिंदगी भर की कमाई, पड़ जाएंगे लेने के देने

यदि आप Netflix का उपयोग करते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि हाल ही में एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें बताया गया है कि Netflix के उपयोग करने से आपकी वित्तीय स्थिति खतरे में हो सकती है. हैकर्स ने Netflix से डेटा चोरी करने के लिए एक नया तरीका खोजा है जिसके बाद उन्हें आपकी वित्तीय जानकारी का उपयोग बैंक फ्रॉड जैसी घटनाओं के लिए किया जा सकता है. इसलिए नेटफ्लिक्स के उपयोग को लेकर सतर्क रहना बेहद आवश्यक है.

कैसे हो रहा Scam

Netflix सीधे तौर पर इस डेटा चोरी के लिए जिम्मेदार नहीं है. कुछ हैकर्स नेटफ्लिक्स के नाम से एक फर्जी मेल भेजकर नेटफ्लिक्स अकाउंट सस्पेंड होने की सूचना देते हैं. इस मेल में एक लिंक होता है जिस पर क्लिक करने के बाद यूजर्स के डेटा हैक होता है. इस तरह से, यूजर्स को धोखे से अपनी जानकारी शेयर करने के लिए मजबूर किया जाता है. इसलिए, यूजर्स को सावधान रहना चाहिए और उन्हें नेटफ्लिक्स के असली वेबसाइट पर ही लॉगिन करना चाहिए.

रिपोर्ट में पता चला है कि क्रिमिनल ऑर्गेनाइजेशन्स फिशिंग का इस्तेमाल अकाउंट इंफॉर्मेशन चोरी के लिए करते हैं. इसके बाद वे उन यूजर्स को धोखा देते हैं, जो टेक्नोलॉजी की कम जानकारी रखते हैं. ऐसे में, ब्रांड फिशिंग हमलों का शिकार बनने से बचने के लिए यूजर्स को टेक्नोलॉजी की ज्यादा जानकारी होनी चाहिए.

वह अपने अकाउंट में सुरक्षा बढ़ाने के लिए विभिन्न उपाय अपना सकते हैं, जैसे कि डाटा एन्क्रिप्शन, स्ट्रांग पासवर्ड का इस्तेमाल आदि. इसके अलावा, यूजर्स को ब्रांड फिशिंग के बारे में जागरूक रहना चाहिए और किसी भी संदिग्ध एमेल को इग्नोर करना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news